Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. JNU का लापता छात्र मुकुल जैन...

JNU का लापता छात्र मुकुल जैन मिला, पिछले 2 दिनों से था लापता

दक्षिण-पश्चिमी जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आठ जनवरी की शाम को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि इसके पीछे अभी तक किसी तरह की साजिश का शक नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Jan 2018, 13:30:48 IST

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) का लापता छात्र मुकुल जैन मिल गया है। वो पिछले 2 दिनों से लापता चल रहा था। बताया जा रहा है कि वो निजी कारणों से कहीं चला गया था। इससे पहले खबर आई थी कि पीएचडी कर रहा 26 वर्षीय एक छात्र परिसर से लापता हो गया है। इस घटना से काफी समय पहले जेएनयू के ही छात्र नजीब के लापता होने की घटना भी सामने आई थी। पुलिस ने बताया कि लाइफ साइंस पाठ्यक्रम का छात्र मुकुल जैन आठ जनवरी से लापता है।

दक्षिण-पश्चिमी जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आठ जनवरी की शाम को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि इसके पीछे अभी तक किसी तरह की साजिश का शक नहीं है। इस घटना से पहले नजीब अहमद 16 अक्तूबर, 2016 को विश्वविद्यालय के माही-मांडवी छात्रावास से लापता हो गया था। लापता होने से एक रात पहले उसकी एबीवीपी से कथित तौर पर जुड़े कुछ छात्रों से बहस हुई थी।

घटना के एक महीने बाद नजीब की मां दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंची थीं जहां उन्होंने उसका पता लगाने के लिए पुलिस को निर्देश दिए जाने की गुहार लगाई थी। पिछले साल 16 मई को उच्च न्यायालय ने नजीब के लापता होने के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: JNU का लापता छात्र मुकुल जैन मिला, पिछले 2 दिनों से था लापता Jawaharlal Nehru University Student Mukul Jain returns back