Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर एकतरफा यातायात...

जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर एकतरफा यातायात बहाल, 270 किमी. लंबे हाइवे पर फसे हैं सैकड़ों वाहन

पिछले पांच दिन से बंद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कश्मीर की ओर जाने वाले यातायात को शनिवार को बहाल दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 Mar 2019, 13:15:53 IST

पिछले पांच दिन से बंद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कश्मीर की ओर जाने वाले यातायात को शनिवार को बहाल दिया गया। वहीं, राज्य के कई हिस्सों में ताजा बर्फबारी और बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि सभी मौसमों में कश्मीर को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाले एकमात्र मार्ग को कई जगह भूस्खलन और रामबन के निकट सड़क का एक हिस्सा धंस जाने के बाद सोमवार को बंद कर दिया गया था। तब से 270 किलोमीटर लंबे इस अहम राजमार्ग पर हजारों वाहन फंसे हुए थे। 

सड़क की मरम्मत करने और फंसे हुए वाहनों को हटाने के बाद अधिकारियों ने शनिवार को जम्मू से कश्मीर जाने वाले यातायात को बहाल कर दिया। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘वाहनों को जम्मू से श्रीनगर जाने की आज (शनिवार) सुबह अनुमति दे दी गई और आखिरी रिपोर्ट मिलने तक जवाहर सुरंग तथा बनिहाल इलाकों में बर्फबारी और राजमार्ग पर बारिश के बावजूद यातायात सुचारू रूप से चल रहा था।’’ 

उन्होंने कहा कि जवाहर सुरंग के पास जमीन पर करीब तीन इंच बर्फ जमा हो गई लेकिन इसका यातायात पर कोई असर नहीं पड़ा। हालांकि अधिकारियों ने चालकों को सावधान रहने का निर्देश दिया है। मौसम वैज्ञानिकों ने ऊपरी इलाकों में रविवार शाम तक हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना जताई है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From National