Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जम्मू: हिज्बुल मुजाहिदीन का शीर्ष सदस्य...

जम्मू: हिज्बुल मुजाहिदीन का शीर्ष सदस्य गिरफ्तार

हिज्बुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उक्त सदस्य युवाओं को आतंकी समूह से जोड़ने का काम करता था और जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आतंकवाद को फिर से पैर जमाने में मदद देता था।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 05 Sep 2018, 11:51:46 IST

जम्मू: हिज्बुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उक्त सदस्य युवाओं को आतंकी समूह से जोड़ने का काम करता था और जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आतंकवाद को फिर से पैर जमाने में मदद देता था। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गोपनीय जानकारी मिलने पर तौसीफ अहमद गुड़ना उर्फ अबू बकर को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। (राहुल गांधी ने ट्विटर पर शेयर की मानसरोवर झील की तस्वीरें, कहा- यहां कोई द्वेष नहीं है )

दो महीने पहले पुलिस ने उस संगठन का पर्दाफाश किया था जो जिले में आतंकवाद के पैर जमाने और ग्रेनेड हमले की साजिश रच रहा था। एक जुलाई को हिज्बुल के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था, उनसे पूछताछ में गुड़ना का नाम सामने आया था।

प्रवक्ता ने बताया कि गुड़ना की गिरफ्तारी के साथ ही ‘‘ आतंकी गतिविधियों के घटने और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने वाले युवाओं की संख्या में कमी आने की संभावना है। ’’ गुड़ना हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी मोहम्मद अमीन उर्फ जहांगीर का करीबी सहयोगी भी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Jammu Hizbul Mujahideen top member arrested