Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. J&K: उपमुख्मंत्री निर्मल सिंह ने दिया...

J&K: उपमुख्मंत्री निर्मल सिंह ने दिया इस्तीफा, कविंदर गुप्ता होंगे नए डिप्टी सीएम

जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की अगुवाई वाली सरकार में आज होने जा रहे बहुप्रतीक्षित फेरबदल के लिए सारे इंतजाम कर लिये गये हैं और संभावना है कि भाजपा मंत्रिमंडल में कुछ नये चेहरों को लाएगी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 30 Apr 2018, 15:50:56 IST

जम्मू: जम्मू कश्मीर में मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले, राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने आज पद से इस्तीफा दे दिया। सिंह ने कहा, ‘‘मैंने उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा से नया चेहरा पदभार ग्रहण करेगा।’’ भाजपा के एक अन्य नेता ने बताया कि राज्य विधानसभा के अध्यक्ष कविंदर गुप्ता नए उपमुख्यमंत्री होंगे। राज्य में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में पीडीपी और भाजपा की गठबंधन सरकार है।

जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की अगुवाई वाली सरकार में कल होने जा रहे बहुप्रतीक्षित फेरबदल के लिए सारे इंतजाम कर लिये गये हैं और संभावना है कि भाजपा मंत्रिमंडल में कुछ नये चेहरों को लाएगी। शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण पत्र के अनुसार राज्यपाल एन एन वोहरा कल 12 बजे कन्वेंशन सेंटर में मंत्रिपरिषद में शामिले किये जाने वाले मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे। अधिकारियों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के बजाय कन्वेंशन सेंटर में इसलिए किया जा रहा है क्योंकि जम्मू कश्मीर सरकार पहले ही अपना अड्डा ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में स्थानांतरित कर चुकी है। राज्य सरकार साल में दो बार अपना सचिवालय बदलती है। वह छह महीने श्रीनगर से और छह महीने जम्मू से अपना कामकाज करती है।

यहां जम्मू कश्मीर सरकार के सचिवालय , राजभवन शुक्रवार को बंद हो गये थे और वह सात मई को श्रीनगर में अन्य सचल कार्यालयों के साथ खुलेंगे। ऐसी अटकलें हैं कि पीडीपी की सहयोगी भाजपा दो रिक्तयों को भरने के अलावा कुछ अन्य हो हटाकर मंत्रिपरिषद में नये चेहरे को शामिल कर सकती है। एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘मंत्रिमंडल में कितने मंत्री शामिले किये जा रहे हैं और कितने हटाये जा रहे हैं , उसकी स्पष्ट संख्या की हमें जानकारी नहीं है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी महासचिव राममाधव के पास सूची है जो आज रात या कल सुबह (उपमुख्यमंत्री निर्मल) सिंह को दी जाएगी। ’’ सिंह फिलहाल दिल्ली में हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: jammu and kashmir nirmal verma resign as deputy cm kovind gupta will take incharge - J&K: उपमुख्मंत्री निर्मल सिंह ने दिया इस्तीफा, कविंदर गुप्ता होंगे नए डिप्टी सीएम