Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. OIC के एक प्रस्ताव पर भारत...

OIC के एक प्रस्ताव पर भारत का सख्त जवाब, कहा- ‘जम्मू-कश्मीर है देश का अभिन्न अंग, आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा है मुद्दा’

भारत ने OIC के एक प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर उसका अभिन्न अंग है और यह मुद्दा देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।

Bhasha
Written by: Bhasha 03 Mar 2019, 9:13:16 IST

नई दिल्ली: भारत ने OIC के एक प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर उसका अभिन्न अंग है और यह मुद्दा देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) में शामिल देशों के विदेश मंत्रियों की हाल ही में अबूधाबी में बैठक संपन्न हुई थी, जिसमें जम्मू-कश्मीर को लेकर भी एक प्रस्ताव सामने आया था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मामले में प्रतिक्रिया दी और कहा कि ‘‘जम्मू-कश्मीर पर प्रस्ताव के बारे में हमारी स्थिति अडिग और पूर्व परिचित है। हमारा जोर देकर कहना है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और यह मुद्दा भारत की आंतरिक सुरक्षा से संबंधित है।’’

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि OIC के हालिया संपन्न 48वें सत्र का समापन ऐसे प्रस्ताव के साथ हुआ है जो कश्मीर मुद्दे पर पााकिस्तान का ‘‘समर्थन’’ करता है। गौरतलब है कि OIC में 57 देश शामिल हैं और इनमें से अधिकांश ऐसे देश हैं जहां मुस्लिम बहुसंख्यक है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Jammu and Kashmir internal matter, says India in reaction to OIC resolution