Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर के कुलगाम, पुलवामा जिलों...

जम्मू कश्मीर के कुलगाम, पुलवामा जिलों में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, एक सैनिक शहीद

जम्मू कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिले में मंगलवार को हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। वहीं दो जवान घायल भी हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Nov 2018, 13:40:00 IST

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिले में मंगलवार को हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। वहीं दो जवान घायल भी हुए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में आधी रात को घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। घायल जवानों में से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद और दोष साबित करने वाली सामग्री बरामद की गई है।

अधिकारी ने बताया कि दूसरे अभियान में पुलवामा जिले के त्राल के हफू इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और वे किस संगठन के थे, इसका पता लगाया जा रहा है।

बता दें कि सुरक्षाबलों ने सोमवार को गांदरबल जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर हथियार और गोला बारूद बरामद किया था। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।  
 
गांदरबल पुलिस और सेना की 5 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) ने एक सूचना पर जिले के गुटलीबाग इलाके के बदरगुंड में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जंगल क्षेत्र में आतंकियों के एक ठिकाने को ध्वस्त कर एक इंसास राइफल, चार मैगजीन, आठ कारतूस, एके-47 के 37 राउंड व 1 चाइनीज ग्रेनेड बरामद किया। इसके अलावा ठिकाने से खाने-पीने का सामान भी मिला।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National