Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जम्‍मू कश्‍मीर: कुलगाम मुठभेड़ में दो...

जम्‍मू कश्‍मीर: कुलगाम मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर, मारा गया कुख्‍यात आतंकी जीनत-उल-इस्‍लाम

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में शनिवार शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 13 Jan 2019, 7:31:47 IST

जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम में शनिवार शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों में से एक कुख्‍यात आतंकी जीनत-उल-इस्‍लाम है। पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने से जुड़ी खुफिया जानकारी मिलने के बाद कुलगाम के कटपोरा क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया था। 

जैसे ही सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों के नज़दीक पहुंचे वैसे ही दहशतगर्दों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। फोर्स ने आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों को दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल हुई। 

सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोलाबारूद मिला है। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों की ओर से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान जीनत उल इस्‍लाम के रूप में हुई है। यह आतं‍की आतंकवादी समूह अल बद्र से जुड़ा था। जीनत को आईईडी एक्‍सपर्ट माना जाता है, यह आतंकी इससे पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन का सदस्‍य रह चुका है। दूसरे आतंकी की पहचान अभी नहीं हो सकी है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: jammu and kashmir dreaded militant zeenat ul islam killed in encounter with security forces in kulgam | जम्‍मू कश्‍मीर: कुलगाम मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर, मारा गया कुख्‍यात आतंकी जीनत-उल-इस्‍लाम