Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जागो इंडिया: सिर्फ एक क्लिक में...

जागो इंडिया: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें

आज सुबह से अब तक देश प्रदेश में कई बड़ी घटनाएं घटी हैं। अगर आप से भी मिस हो गई हैं अभी तक की ये Top खबरें तो यहां पढ़ें।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 10 Jan 2018, 21:29:58 IST

नई दिल्ली: आज सुबह से अब तक देश प्रदेश में कई बड़ी घटनाएं घटी हैं। अगर आप से भी मिस हो गई हैं अभी तक की ये Top खबरें तो यहां पढ़ें।

वर्ल्ड बैंक ने कहा, साल 2018 में 7.3 फीसदी रह सकती है भारत की विकास दर

वर्ल्ड बैंक ने विकास दर का अनुमान घटने को लेकर चौतरफा घिरी मोदी सरकार को अच्छी खबर दी है। वर्ल्ड बैंक ने कहा है कि इस महत्वाकांक्षी सरकार में हो रहे व्यापक सुधार उपायों के साथ भारत में दुनिया की दूसरी उभरती अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में विकास की कहीं अधिक क्षमता है। वर्ल्ड बैंक ने साल 2018 के लिए भारत की विकास दर 7.3 फीसदी रहने का अनुमान लगाया है। साथ ही कहा है कि आने वाले दो सालों में भारत 7.5 फीसदी की दर से आगे बढ़ सकता है।

भारतीय सेना ने 2017 में PAK को जमकर सिखाया सबक, 138 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया

भारतीय थल सेना ने जम्मू कश्मीर में पिछले साल रणनीतिक अभियानों के तहत और नियंत्रण रेखा (LoC) पर सीमा पार से होने वाली गोलीबारी का जवाब देते हुए 138 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। सरकारी खुफिया सूत्रों ने आज यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि भारतीय थल सेना ने इसी अवधि में नियंत्रण रेखा पर अपने 28 सैनिकों को भी खोया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना आमतौर पर अपने सैनिकों के मारे जाने की बात कबूल नहीं करती और कई मामलों में उन्हें हताहत नागरिकों के तौर पर पेश करती है। 

टीम इंडिया के लिए अब सिरीज़ जीतना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है: वीरेंद्र सहवाग

कहते हैं कि अगर आग़ाज़ बुरा हो तो अंत भी अमूमन बुरा ही होता है। क्रिकेट के बारे में भी कुछ ऐसा ही कहा जाता है. सिरीज़ का पहला मैच अगर कोई टीम हार जाती है तो फिर वापसी बहुत मुश्किल हो जाती है। ग़ौरतलब है कि टीम इंडिया केप टाउन टेस्ट हार गई है और बुरी तरह हारी है, और अब उसे दो टेस्ट मैच और खेलने हैं। दूसरा टेस्ट सेंचुरियन में 13 जनवरी से और तीसरा टेस्ट जोहानसबर्ग में 24 जनवरी से खेला जाएगा

योगी आदित्यनाथ का 'ऑपरेशन क्लीन', उत्तर प्रदेश में 72 घंटे में 7 एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश पुलिस के ऑपरेशन के बाद अपराधी दहशत में हैं। पिछले 72 घंटे में यूपी के अलग-अलग शहरों में पुलिस ने 7 एनकाउंटर को अंजाम दिया है जिसमें एक अपराधी को ढेर कर दिया गया है और करीब एक दर्जन बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। बीती रात मेरठ में पुलिस ने दस हजार के इनामी बदमाश को धर दबोचा जबकि मुजफ्फरनगर में एनकाउंटर के बाद पांच बदमाशों को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिली है।

BJP शासित इस राज्य में रिलीज होगी फिल्म ‘पद्मावत’

फिल्म पद्मावत अब जल्द ही दर्शकों के बीच रिलीज होने वाली है और इसे लेकर लोगों में खासा उत्साह है। लेकिन करणी सेना अभी भी इस पर विरोध जता रही है। राजस्थान में तो इस फिल्म को बैन कर दिया गया है लेकिन गोवा में 'पद्मावत' के प्रदर्शन को पर्रिकर सरकार की हरी झंडी मिल गई है। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का कहना है कि अगर सेंसर बोर्ड ने 'पद्मावत' को प्रमाणित कर दिया है तो गोवा सरकार को राज्य में फिल्म के प्रदर्शन को लेकर कोई आपत्ति नहीं है। पर्रिकर ने संवाददाताओं से कहा, "यदि उनके पास सेंसर प्रमाण-पत्र है, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। यदि कानून-व्यवस्था का कोई मुद्दा है, तो हम इसे देख लेंगे।"

शिमला से भी ज़्यादा ठंड यूपी-बिहार-हरियाणा में, ठंड से बन गई बर्फ की सड़क

आधी दुनिया के लिए जनवरी मुसीबत बन गई है। सर्दी के सितम के आगे हर कोई बेबस है। हिंदुस्तान में पहाड़ों पर माइनस में तापमान जा चुका तो मैदानी इलाक़े सर्दी से ठिठुर रहे हैं। दिल्ली में आज फिर न्यूनतम पारा 4 डिग्री है लेकिन उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा के शहर शिमला और मसूरी से भी ज़्यादा सर्द हैं। पहाड़ों से गिरता झरना जम गया और सड़कें बर्फ की बन गई हैं।

भोपाल मर्डर में नया ट्विस्ट, मां ने कराया आठ साल के मासूम बेटे का कत्ल?

भोपाल से दिल दहलाने वाली खबर आई है। यहां आठ साल के मासूम बच्चे के मर्डर में नया ट्विस्ट आ गया है। मर्डर केस में बच्चे की मां शक के घेरे में है। पुलिस को शक है कि मां से करीबी रिश्तों का खुलासा होने के बाद ट्यूटर ने आठ साल के मासूम की हत्या कर दी। पुलिस फिलहाल बच्चे की मां से पूछताछ कर रही है। बच्चे के मर्डर से कुछ देर पहले की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें साफ दिख रहा है कि ट्यूटर इस बच्चे को लेकर जा रहा है।

दावोस में विश्व आर्थिक मंच को संबोधित करेंगे PM मोदी, हो सकती है ट्रंप से मुलाकात

वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) को संबोधित करेंगे। वह 1997 के बाद इस प्रतिष्ठित वैश्विक व्यापारिक सम्मेलन के पूर्ण सत्र को संबोधित करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। वाणिज्य मंत्रालय के मुताबिक, डब्ल्यूईएफ 2018 का आयोजन 23 से 26 जनवरी तक होगा। इसमें साठ देशों के शीर्ष नेता व विश्व की प्रमुख कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिस्सा लेंगे।

'टाइगर जिंदा है' की कमाई से सलमान के हिस्से आया है इतना सारा धन, जानकर हैरान रह जाएंगे आप !

सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने ताबड़तोड़ कमाई की। बाहुबली 2 के बाद इस साल जिस फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई की वो सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ही है। इसी साल सलमान की रिलीज हुई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ असफल हो गई थी। लेकिन सलमान ने जब टाइगर के रूप में एक्शन अवतार में वापसी की तो कमाई सीधा 300 करोड़ के पार कर दी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Jago India (जागो इंडिया) 10 जनवरी 2018 : Today Top News Headline in Hindi, दिन भर की ताज़ा खबरें