Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जम्मू-कश्मीर: LoC पर भारतीय सेना ने...

जम्मू-कश्मीर: LoC पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कई बंकरों को तबाह किया, घुसपैठिया ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत व पाकिस्तान के सैनिकों के बीच सोमवार को भारी गोलीबारी हुई।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 19 Feb 2018, 21:48:25 IST

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत व पाकिस्तान के सैनिकों के बीच सोमवार को भारी गोलीबारी हुई। रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी जवानों ने सोमवार की शाम को उरी सेक्टर के सिलिकोट इलाके में भारतीय चौकियों पर अकारण गोलीबारी की। भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और प्रभावी कार्रवाई करते हुए नियंत्रण रेखा पर दूसरी तरफ पाकिस्तानी बंकर को तबाह कर दिया। सूत्र के अनुसार, "इलाके में अभी भारी गोलीबारी चल रही है। हमारी तरफ से अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।"

बीएटी का हमला नाकाम किया, घुसपैठिया ढेर

पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी बार्डर एक्शन टीम (बीएटी) के हमले को भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया। इस दौरान एक घुसपैठिया मारा गया और दो जवान घायल हो गए। रक्षा सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के सहयोग से गुलपुर क्षेत्र में बीएटी हमले को अंजाम दिया गया। पाकिस्तानी सेना ने इस दौरान छोटे व स्वचालित हथियारों और मोर्टार से हमला कर बीएटी को सुरक्षा प्रदान करने की कोशिश की।

सूत्र के अनुसार, "बीएटी टीम को नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी चौकी के करीब देखा गया। घुसपैठिये का शव बरामद कर लिया गया है।"घुसपैठिये के पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। पाकिस्तानी सेना द्वारा समर्थन प्राप्त बीएटी ग्रुप काफी प्रशिक्षित और प्रेरित आतंकवादी होते हैं जिन्हें नियंत्रक रेखा के पास भारतीय गश्त दलों पर हमला करने के लिए तैयार किया जाता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: जम्मू-कश्मीर: LoC पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कई बंकरों को तबाह किया, घुसपैठिया ढेर: J&K: Indian army at the LoC destroyed many bunkers, infiltration bid foiled