Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दाऊद के बेडरूम तक पहुंचे कमांडो,...

दाऊद के बेडरूम तक पहुंचे कमांडो, मोस्ट वॉन्टेड डॉन घर छोड़कर भागा?

क्या मोस्टवॉन्टेड डॉन दाऊद इब्राहिम के जिंदा या मुर्दा पकड़़े जाने की खबर किसी भी वक्त दुनिया की सबसे बड़़ी ब्रेकिंग न्यूज बन सकती है?

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 06 Feb 2019, 13:05:59 IST

नई दिल्ली: क्या मोस्टवॉन्टेड डॉन दाऊद इब्राहिम के जिंदा या मुर्दा पकड़़े जाने की खबर किसी भी वक्त दुनिया की सबसे बड़़ी ब्रेकिंग न्यूज बन सकती है? क्या दाऊद इब्राहिम की कोठी में, ड्राइंग रूम के अंदर तक सीक्रेट ऑपरेशन का प्लान तैयार हो चुका है? क्या भगोड़़े विजय माल्या से पहले ही मोस्टवॉन्टेड दाऊद इब्राहिम के गुनाहों के हिसाब-किताब के शुभ संकेत मिलने लगे है? दरअसल गुजरे 45 दिनों के अंदर दुनिया के तीन मुल्कों में हुए हिंदुस्तान के अंडर कवर ऑपरेशन में अहम सबूत छिपा है। ऐसा सबूत जो बताता है कि पाकिस्तान के अंदर दाऊद इब्राहिम की हर गतिविधि भारतीय जांच एजेंसियों के रडार पर है।

अब दाऊद इब्राहिम सरेंडर करेगा नहीं तो पाकिस्तान के अंदर हिंदुस्तानी गोली से उनका अंत पक्का है। कल तक जो दाऊद इब्राहिम देश की एजेंसियों को छका रहा था अब वही दाऊद इब्राहिम अजीत डोवल के चक्रव्यूह में फंस चुका है। ऐसा पहली बार हुआ है कि हिंदुस्तानी एजेंसियों के शिकंजे में आए दाऊद इब्राहिम के राजदार आज डॉन के एक-एक राज उगल रहे हैं। 

ऐसा पहली बार हुआ है कि दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में छिपने के एक-एक अड्डे की डिटेल हिंदुस्तान के हाथ लग चुकी है। कुछ डिटेल अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने इंडियन एजेंसियों से शेयर की हैं तो कुछ दिन पहले सीक्रेट ऑपरेशन के लिए हिंदुस्तान के चुनिंदा कमांडोज़ की ट्रेनिंग कराई गई है। 

देश की एजेंसियों के पास दाऊद इब्राहिम के घर की सीडी है। इस वीडियो में कुल आठ लोग नजर आ रहे हैं। सफेद कुर्ते में बीच में छोटा शकील बैठा है जो अब करीब 60 साल का हो चुका है। छोटा शकील की दोनों बेटियां ज़ोया और अनम भी भी नजर आ रही हैं। ये वीडियो अनम के निकाह के बाद का बताया जा रहा है। बातचीत के दौरान छोटा शकील अपने दामाद सलमान का परिचय भी करवाता है। करीब एक मिनट के इस वीडियो में इसके अलावा छोटा शकील का इकलौता बेटा भी इसमें नजर आ रहा है।

पिछले ढाई दशक के दौरान छोटा शकील और दाऊद इब्राहिम के सिर्फ किस्से सुनने को मिले, सिर्फ उनकी आवाज़ सुनने को मिली, लेकिन 26 साल में ये पहला मौका है जब छोटा शकील का कोई वीडियो दुनिया के सामने आया है। इंडिया टीवी संवाददाता देवेंद्र पराशर को जब ये वीडियो मिला तो पहला सवाल ये था कि क्या वाकई, यही छोटा शकील है, क्या यही दाऊद का राइट हैंड है।

पिछले तीस साल से छोटा शकील दाऊद का दाहिना हाथ रहा है। मुंबई के भिंडी बाज़ार में जब दाऊद इब्राहिम मामूली गुंडा था, तब से छोटा शकील उसके साथ है। डी कंपनी में छोटा शकील की हैसियत ये थी कि उसके मुंह से निकाली हर बात दाऊद का आदेश मानी जाती थी। वीडियो में जिस तरह से छोटा शकील कराची के क्लिफ्टन इलाके के अपने घर में बैठ कर बेतकल्लुफ नजर आ रहा है उससे ये भी साफ है कि पाकिस्तान में दाऊद और उसके गुर्गों को न सिर्फ पाकिस्तानी हुक्मरानों बल्कि आईएसआई की सरपरस्ती भी हासिल है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: दाऊद के बेडरूम तक पहुंचे कमांडो, मोस्ट वॉन्टेड डॉन घर छोड़कर भागा? - Indian commandos reach Dawood Ibrahim's bedroom, most wanted don flea house?