Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय F-16 पर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब,...

F-16 पर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब, भारतीय वायुसेना ने रडार की तस्वीरें जारी की

भारतीय वायुसेना ने कहा कि उनके पास ऐसे दस्तावेज मौजूद हैं जिनके आधार पर कहा जा सकता है कि 26 फरवरी को भारत के Mig-21 विमान ने पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराया था

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 09 Apr 2019, 0:04:24 IST

नई दिल्ली। अपने F-16 विमान को लेकर पाकिस्तान लगातार जो छूठ बोल रहा है, उस झूठ से सोमवार को भारतीय वायुसेना ने पर्दा उठा दिया है। भारतीय वायुसेना ने कहा कि उनके पास ऐसे दस्तावेज मौजूद हैं जिनके आधार पर कहा जा सकता है कि 26 फरवरी को भारत के Mig-21 विमान ने पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराया था।

भारतीय वायुसेना की तरफ से कहा गया कि इसमें कोई शक नहीं है कि 27 फरवरी को हुई दोनो तरफ से हुई हवाई कार्रवाई में 2 एयरक्राफ्ट गिरे थे जिनमें एक एयर क्राफ्ट भारतीय वायुसेना का MIG-21 था और दूसरा पाकिस्तानी वायुसेना का F-16 विमान था और इलेक्ट्रोनिक सिग्नेचर तथा रेडियो ट्रांस्किप्ट से इसकी पुष्टी होती है। भारतीय वायुसेना ने कहा कि सोमवार को जो भी जानकारी दी गई है उससे साफ सिद्ध होता है कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी एयर फोर्स को अपना एक F-16 विमान खोना पड़ गया था।

भारतीय वायुसेना के मुताबिक रडार की तस्वीरों से पता चलता है कि पाकिस्तान का F-16 विमान लाइन ऑफ कंट्रोल के उस पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जाकर गिरा था। भारतीय वायुसेना की तरफ से रडार की जो तस्वीरे जारी की गई हैं वह इस तरह से हैं।

Images releases by IAF

Images releases by IAF

भारतीय वायुसेना की तरफ से यह भी कहा गया कि पाकिस्तान के DP-ISPR की तरफ से 27 फरवरी को दिए गए कुछ आधिकारिक बयानों से भारतीय वायुसेना के दावे की पुष्टि होती है, पाकिस्तान के DG-ISPR ने कैमरा पर कहा था कि उनकी हिरासत में 2 पायलट हैं, जिनमें से एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि दूसरे को कस्टडी में रखा गया है। बाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री द्वारा कैमरा पर दिए गए बयान में भी एक से ज्यादा पालट की बात कही गयी थी। इन सभी बातों से साबित होता है कि एक से डेढ़ मिनट के अंतराल में एक ही इलाके में 2 फाइटर प्लेन गिरे थे।  

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन