Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंडिया टीवी ने शहीद मेजर विभूति...

इंडिया टीवी ने शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की शहादत को किया याद, धर्मपत्नी निकिता को 'ए टोकन ऑफ ग्रैटिट्यूड' से किया सम्मानित

इंडिया टीवी ने शनिवार को मेगा कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम'' में पुलवामा हमले के बाद 18 फरवरी को हुए एक एनकाउंटर में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की शहादत को याद किया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 Mar 2019, 21:49:25 IST

नई दिल्ली: इंडिया टीवी ने शनिवार को मेगा कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम'' में पुलवामा हमले के बाद 18 फरवरी को हुए एक एनकाउंटर में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की शहादत को याद किया। इस मौके पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने एक पहल करते हुए शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की धर्मपत्नी निकिता कौल को 'ए टोकन ऑफ ग्रैटिट्यूड' से सम्मानित करते हुए एक लाख रुपए का चैक उन्हें भटें किया।

इस मौके पर निकिता कौल ने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे बहुत ज्यादा कहने की जरूरत नहीं है क्योंकि पूरे देश को मेरे पति पर गर्व है, हमे देश की सेवा करने वाले हर सैनिक पर गर्व है, हमें हर उस सैनिक पर गर्व है जिसने हमारे लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। अब जिम्मेदारी हमारी भी बनती है, हम कितना जिम्मेदार नागरिक बनते हैं, यह हम सभी का बराबर कर्तव्य है कि हम सभी अपने देश पर गर्व करें और जितना हो सके अपने देश के लिए काम करें। अपने जीवन के साथ अन्य लोगों के जीवन के लिए भी जिम्मेदार बनें, टैक्स चुकाएं, गंदगी न फैलाएं, एक ऐसे नागरिक बने जिनपर गर्व हो। जय हिंद

आपको बता दें कि मेजर विभूति ढौंढियालकी शादी कुछ समय पहले ही हुई थी। 19 अप्रैल को उनकी शादी की पहली सालगिरह थी। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रात करीब 12 बजे शुरु हुए एनकाउंटर में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इसमें पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी राशीद भी मारा गया था। इस मुठभेड़ में 55 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर विभूति समेत चार जवान शहीद हुए हैं। इनमें हरियाण के रेवाड़ी के रहने वाले सिपाही हरि सिंह, राजस्थान के झुंझुनूं के सेव राम और मेरठ के अजय कुमार शहीद भी शहीद हो गए थे। इंडिया टीवी को देश के लिए अपनी जान देने वाले बहादूर जवानों की शहादत पर गर्वे है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।