Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत ने...

स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत ने बांग्लादेश और म्यांमार सीमा पर चौकसी बढ़ाई

स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत ने बांग्लादेश और म्यांमार सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि भारतीय प्राधिकरणों को दोनों देशों की सीमा पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर देने को कहा गया है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 14 Aug 2018, 16:10:51 IST

अगरतला: स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत ने बांग्लादेश और म्यांमार सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि भारतीय प्राधिकरणों को दोनों देशों की सीमा पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर देने को कहा गया है। बांग्लादेश से लगती भारत की सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ)के जवान निगरानी कर रहे हैं, जबकि म्यांमार से लगी देशी की सीमा पर असम रायफल्स को तैनात किया गया है। (मोदी को सभी दलों की चुनावी सभाओं को संबोधित करना चाहिए ना कि केवल भाजपा की: ठाकरे )

त्रिपुरा के पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) के.वी. श्रीजेश ने बातचीत में कहा, "किसी प्रकार की घुसपैठ और गुप्त सीमापार आवाजाही को रोकने के लिए हमने बीएसएफ को भारत-बांग्लादेश सीमा पर चौकसी कड़ी कर देने को कहा है।"

त्रिपुरा के सभी प्रवेश और निर्गम मार्ग पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है और वाहनों और लोगों के आवागमन की गहन निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। श्रीजेश ने कहा, "हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, शॉपिंग मॉल्स, बाजार और भीड़-भाड़ वाली जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। संवेदनशील और महत्वपूर्ण जगहों की गहन निगरानी की जा रही है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: India steps up vigil on borders with Bangladesh and Myanmar