Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. एंटीगुआ के अधिकारियों संग मुलाकात करेंगे...

एंटीगुआ के अधिकारियों संग मुलाकात करेंगे भारतीय उच्चायुक्त, मेहुल चोकसी पर कसेगा शिकंजा!

भारत सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपियों में से एक फरार कारोबारी मेहुल चोकसी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 30 Jul 2018, 13:51:21 IST

नई दिल्ली: भारत सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपियों में से एक फरार कारोबारी मेहुल चोकसी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में भारतीय उच्चायुक्त एंटीगुआ ऐंड बरबुडा की सरकार के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विदेश मंत्रालय को मेहुल चोकसी के एंटीगुआ में होने की खबर मिलते ही वहां की सरकार से उसे रोके रखने के लिए अलर्ट किया गया था। कहा जा रहा है कि भारत ने एंटीगुआ से मेहुल को हिरासत में लेने के लिए भी अलर्ट किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय विदेश मंत्रालय को मेहुल के एंटीगुआ में होने की सूचना मिलते ही जॉर्जटाउन में स्थित भारतीय उच्चायुक्त ने एंटीगुआ और बरबुडा के अधिकारियों को लिखित और मौखिक तौर पर वहां चोकसी की मौजूदगी की पुष्टि करने, उसे हिरासत में लेने एवं जल, थल अथवा वायु, किसी भी मार्ग से उसकी आवाजाही पर पाबंदी लगाने को कहा। मेहुल चोकसी पंजाब बैंक घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक है।

आपको बता दें कि इससे पहले एंटीगुआ की सरकार ने चोकसी को अपने यहां की नागरिकता देने पर सफाई दी थी। एंटीगुआ की सरकार का कहना है कि यदि उन्हें इस बात की जानकारी रही होती कि वह पंजाब नेशनल बैंक के साथ फ्रॉड का आरोपी है तो उसे हमारे यहां की नागरिकता नहीं दी जाती। एंटीगुआ के विदेश मंत्री ईपी चेट ग्रीन का कहना है कि भारत सरकार द्वारा प्रत्यर्पण की मांग पर उनकी सरकार सहयोग करेगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: India asks Antigua to prevent Mehul Choksi's movement by land, air or sea: Reports