Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. इमरान खान ने किया सिद्धू के...

इमरान खान ने किया सिद्धू के पाक दौरे का बचाव, कहा मतभेद दूर करने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत जरूरी

पंजाब के संस्कृति मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की हाल में पाकिस्तान के दौरे को लेकर हो रही आलोचना के बाद अब पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान खुद सिद्धू के बचाव में आए हैं।

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 21 Aug 2018, 15:53:53 IST

नई दिल्ली। पंजाब के संस्कृति मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की हाल में पाकिस्तान के दौरे को लेकर हो रही आलोचना के बाद अब पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान खुद सिद्धू के बचाव में आए हैं। इमरान खान ने सिद्धू को शांति का दूत बताया है और भारत में सिद्धू के दौरे की आलोचना करने वालों पर निशाना भी साधा। इमरान ने मंगलवार को अपने ट्विटर हेंडल से सिद्धू के पाक दौरे और भारत-पाकिस्तान रिश्तों को सुधारने को लेकर ट्वीट किए।

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में सिद्धू एक शांतिदूत बनकर आए थे और पाकिस्तान की जनता ने भी उनको प्यार और स्नेह दिया। उन्होंने कहा कि भारत में जो लोग सिद्धू की आलोचना कर रहे हैं वह भारतीय उपमहाद्वीप में शांति को हानि पहुंचा रहे हैं। उन्होंने लिखा कि शांति के बिना इस महाद्वीप के लोग आगे प्रगति नहीं कर सकते।

इमरान खान ने भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधाने के लिए बातचीत पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर सहित तमाम मतभेदों को दूर करने के लिए भारत और पाकिस्तान को बातचीत करने की जरूरत है। उन्होंने लिखा कि इस महाद्वीप में गरीबी दूर करने के लिए जरूरी है कि बातचीत के जरिए मतभेद दूर किए जाएं, उन्होंने दोनो देशों के बीच व्यापार बढ़ाने के बारे में भी कहा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: इमरान खान ने किया सिद्धू के पाक दौरे का बचाव, कहा मतभेद दूर करने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत जरूरी