Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय अभिनंदन की वापसी के दौरान लाहौर...

अभिनंदन की वापसी के दौरान लाहौर में थे इमरान, ISI के साथ तैयार किया वीडियो रिकॉर्डिंग का प्‍लान : सूत्र

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शुक्रवार को वाघा सीमा पर भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन को भारत को सौंपने की प्रक्रिया को 'सुचारू' बनाने के लिये लाहौर में मौजूद थे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 Mar 2019, 10:51:23 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शुक्रवार को वाघा सीमा पर भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन को भारत को सौंपने की प्रक्रिया के दौरान लाहौर में मौजूद थे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी । खान शुक्रवार दोपहर भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को इस्लामाबाद से वाघा बॉर्डर लाये जाने से कुछ घंटे पहले कड़ी सुरक्षा के बीच लाहौर पहुंचे। 

सूत्रों की मानें तो अभिनंदन को लेकर पाकिस्तान के प्रोपेगंडा वार का संचालन खुद वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान कर रहे थे। अभिनंदन के इस्लामाबाद से लाहौर पहुंचने के पूर्व इमरान खान खुद लाहौर पहुंच गए थे। अभिनंदन के वीडियो रिकार्डिंग का पूरा प्लान इमरान ने आई एस आई के साथ तैयार कराया। लाहौर पहुंचने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन को आई एस आई के एक दफ्तर में ले जाया गया था ।अभिनंदन से न सिर्फ प्रोपेगंडा वीडियो रिकार्डिंग कराया बल्कि लिखित बयान भी लिया । बताया जा रहा है कि शांति संदेश का ढकोसला दिखाने वाले इमरान खान पाक आर्मी और आई एस आई के अधिकारियों को एक एक निर्देश दे रहे थे।

हालांकि एक आधिकारिक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "प्रधानमंत्री खान का शहर में रहने का मुख्य उद्देश्य भारतीय पायलट को सीमा सुरक्षा बल को सौंपने की प्रक्रिया को "सुचारू" बनाना था। इस दौरान इमरान खान ने पंजाब प्रांत के मुख्‍यमंत्री उस्‍मान बुजदर और गवर्नर चौधरी सरवर के साथ बैठक भी की। बता दें कि मिग 21 विमान से एफ16 विमान का पीछा कर रहे विंग कमांडर अभिनंदन पैराशूट के जरिए पाकिस्‍तानी सीमा में उतर गए थे। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From National