Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हिमाचल प्रदेश: 4 से 6 जनवरी...

हिमाचल प्रदेश: 4 से 6 जनवरी तक हो सकती है भारी बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौमस विभाग ने हिमाचल प्रदेश में चार से छह जनवरी तक भारी बर्फबारी और बारिश की ‘नारंगी चेतावनी’ जारी की है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 04 Jan 2019, 17:01:20 IST

शिमला: भारतीय मौमस विभाग ने हिमाचल प्रदेश में चार से छह जनवरी तक भारी बर्फबारी और बारिश की ‘नारंगी चेतावनी’ जारी की है। मौसम विभाग ने कहा कि लाहौल और स्पीति जिले के प्रशासनिक केंद्र केलांग राज्य का सबसे ठंडा स्थान बना हुआ है जहां गुरुवार को शाम साढ़े पांच बजे से शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक न्यूनतम तापमान शून्य से 10.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

शिमला स्थित मौसम विभाग केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि गुरुवार को इस अवधि के दौरान कल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, मनाली में शून्य से नीचे 3.2 डिग्री सेल्सियस, कुफरी और भुंतर में शून्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने राज्य में आठ जनवरी से कुछ स्थानों पर वर्षा होने की भी संभावना जतायी है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने गुरुवार को कहा कि वह किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

राज्य के एक अधिकारी ने कह कि राज्य एवं जिला नियंत्रण कक्ष किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटकों और आम जनता से आने वाले दिनों में ऊंचाई वाले स्थानों पर जाने से परहेज करने की सलाह दी गई है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: हिमाचल प्रदेश: 4 से 6 जनवरी तक हो सकती है भारी बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट