Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुषमा स्वराज की पाकिस्तान को सख्त...

सुषमा स्वराज की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा- मसूद अज़हर को तुरंत भारत को सौंपे

सुषमा स्वराज ने कहा कि पुलवामा अटैक के बाद पूरी दुनिया मान रही है कि इसके लिए कोई और नहीं मसूद अजहर जिम्मेदार है लेकिन पाकिस्तान इसे मानने को तैयार ही नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 14 Mar 2019, 15:20:17 IST

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बड़ा बयान दिया है। सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि गोली और बोली साथ-साथ नहीं चलेगी। अगर इमरान खान इतने ही बड़े स्टेट्समैन हैं तो वो आतंकी मसूद अज़हर को तुरंत भारत को सौंप दें। ऐसा कर वो अपनी स्टेट्समैनशिप का सबूत भी दे सकते हैं।

सुषमा स्वराज ने कहा कि पुलवामा अटैक के बाद पूरी दुनिया मान रही है कि इसके लिए कोई और नहीं मसूद अजहर जिम्मेदार है लेकिन पाकिस्तान इसे मानने को तैयार ही नहीं है। सुषमा स्वराज ने आगे कहा कि अब भारत को इमरान खान से बातें नहीं सिर्फ एक्शन चाहिए। विदेश मंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद पर कार्रवाई करे और अपनी ज़मीन पर आतंकी संगठनों को पनाह देना बंद करे।

Related Stories

विदेश मंत्री ने बुधवार कहा कि पुलवामा हमले के बाद उन्होंने कई देशों को अवगत करा दिया कि भारत, पाकिस्तान के साथ हालात को बिगड़ने नहीं देगा लेकिन उस देश से कोई भी हमला हुआ तो वह चुप नहीं रहेगा। 

मोदी सरकार की विदेश नीति पर एक थिंक टैंक को संबोधित करते उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को चिंता है कि भारत स्थिति को खराब करेगा और इस मुद्दे पर कई विदेश मंत्रियों के साथ उनका संवाद हुआ।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विदेश मंत्रियों के कॉल आते हैं, जो सबसे पहले पुलवामा हमले पर शोक प्रकट करते हैं फिर एकजुटता प्रकट करते हैं और इसके बाद वे धीरे से कहते हैं कि हमें लगता है भारत स्थिति को नहीं खराब करेगा।’’ 

स्वराज ने कहा, ‘‘इस पर मेरा जवाब रहता है - नहीं। मैं आपको आश्वस्त करती हूं कि भारत स्थिति को नहीं खराब करेगा लेकिन कोई भी आतंकी हमला हुआ तो हम चुप नहीं बैठेंगे क्योंकि पुलवामा हमले को हम अपनी नियति नहीं कह सकते।’’

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National