Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. वायुसेना के वाइस चीफ एयर मार्शल...

वायुसेना के वाइस चीफ एयर मार्शल एसबी देव को दुर्घटनावश गोली लगी

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही बीएस देव का राफेल डील विवाद पर बयान सामने आया था। उन्होंने राफेल विमान की जमकर तारीफ की थी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 27 Sep 2018, 10:56:34 IST

नयी दिल्ली: भारतीय वायुसेना के उप प्रमुख एयर मार्शल एस बी देव की जांघ में बुधवार को गोली लग गई। सूत्रों ने कहा कि ऐसा समझा जा रहा है कि उनके ही हाथों से दुर्घटनावश चली गोली जांघ में लग गई। उन्होंने कहा कि एयर मार्शल को फौरन दिल्ली में सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी सर्जरी की गई। उनकी हालत स्थिर है।

उन्होंने जुलाई में वायुसेना उप प्रमुख का पदभार संभाला था। एयर मार्शल देव ने फाइटर पायलट के तौर पर 15 जून 1979 में वायुसेना में कमीशन लिया था। वह नेशनल डिफेंस अकादमी और डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन के पूर्व छात्र रहे हैं।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही बीएस देव का राफेल डील विवाद पर बयान सामने आया था। उन्होंने राफेल विमान की जमकर तारीफ की थी।

उन्होंने कहा था कि राफेल सौदे की आलोचना करने वाले लोगों को निर्धारित मानदंडों और खरीद प्रक्रिया को समझना चाहिए। राफेल एक बेहतरीन विमान है. यह काफी सक्षम विमान है वायुसेना इसे उड़ाने की प्रतीक्षा कर रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: वायुसेना के वाइस चीफ एयर मार्शल एसबी देव को दुर्घटनावश गोली लगी - IAF vice chief Air Marshal SB Deo shoots in thigh accidentally