Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय IAF strikes in PoK LIVE: इमरान...

IAF strikes in PoK LIVE: इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तानी संसद में लगे SHAME-SHAME के नारे

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया और बड़ी संख्या में आतंकवादियों व उनके प्रशिक्षकों को मार गिराया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 26 Feb 2019, 13:42:00 IST

नई दिल्ली: ​ भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया और बड़ी संख्या में आतंकवादियों व उनके प्रशिक्षकों को मार गिराया। विदेश सचिव विजय के.गोखले ने मीडिया से कहा कि इस नॉन मिलिटरी प्री-एम्पटिव एक्शन में खास तौर से आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा कि यह शिविर नागरिक इलाकों से दूर एक पहाड़ की चोटी पर स्थित है। उन्होंने कहा कि यह शिविर बालाकोट में है। पाकिस्तान ने स्पष्ट किया है कि भारतीय हमला नियंत्रण रेखा के करीब बालाकोट में हुआ है। पाकिस्तान ने कहा कि आईएएफ लड़ाकू विमानों ने बम गिराया और पाकिस्तान द्वारा जवाबी कार्रवाई करने पर वापस लौट गए।

IAF strikes in PoK LIVE Updates

Related Stories

- इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तानी संसद में लगे SHAME-SHAME के नारे लगे
-प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद विदेश सचिव और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने नहीं लिए किसी तरह के सवाल
-हमारा निशाना आतंकी थे और हमने पूरी सावधानी बरती की कि किसी भी नागरिक की मौत ना हो
-कल रात भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें जैश ए मोहम्मद के कई आतंकी और जिहादी मारे गए हैं
-लगातार बढ़ते हमलों के बीच बड़ी कार्रवाई की जरूरत थी
-पिछले दो दशक से जैश पाकिस्तान में ऐक्टिव, भारत लगातार जैश के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता रहा है
-पाकिस्तान में हुई वायुसेना की कार्रवाई के बारे में जानकारी दे रहे हैं विदेश सचिव विजय गोखले

पाकिस्तानी सेना ने IAF की एयर स्ट्राइक की बात को स्वीकार किया। पाकिस्तानी सेना ने माना है कि हमले की वजह पूरा इलाका तबाह हो गया है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भारत की कार्रवाई पर कहा, "अगर यह बात सच है तो यह छोटा हमला नहीं है। यह हमारी उम्मीद से परे है।" वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 23 फरवरी को दिए बयान में कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खराब हालात हैं। अमेरिकी प्रशासन दोनों देशों के संपर्क में है। उम्मीद है ये दुश्मनी जल्द खत्म होगी।

इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी का उल्लंघन किया है। जब पाकिस्तानी वायुसेना ने इसके खिलाफ कार्रवाई की तब भारतीय एयरक्राफ्ट वापस लौट गया। मंगलवार को पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर भारत पर यह आरोप लगाया है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर भारत पर यह आरोप लगाया है। भारत पर सीमा के उल्लंघन का आरोप लगाने वाले ट्वीट के बाद गफूर ने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा है कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी। उन्होंने आगे लिखा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा ठीक समय पर प्रभावी जवाब दिया गया। 

उन्होंने जानकारी दी है कि घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि, भारतीय वायुसेना की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के रिश्तों में तल्खी और बढ़ी है। इस माहौल में पाकिस्तान लगातार भारत पर युद्ध उन्माद फैलाने का आरोप लगा रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National