Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय अगर राफेल भारत आ गया तो...

अगर राफेल भारत आ गया तो LoC या बॉडर के पास भी नहीं फटकेगा पाकिस्तान: IAF चीफ बीएस धनोआ

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने राफेल के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर भारत में राफेल आ जाता है तो पाकिस्तान की बॉर्डर या LoC के पास फटकने की हिम्मत भी नहीं होगी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 25 Mar 2019, 15:41:46 IST

नई दिल्‍ली: एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने राफेल के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर भारत में राफेल आ जाता है तो पाकिस्‍तान की बॉर्डर या LoC के पास फटकने की हिम्‍मत भी नहीं होगी। बता दें कि भारत और फ्रांस की कंपनी डसॉल्ट के बीच राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट को लेकर सौदा हुआ है। हालांकि, देश के भीतर इस सौदे में घोटाले के आरोपों-प्रत्‍यारोपों का दौर चल रहा है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस का आरोप है कि पीएम मोदी ने एक व्यक्ति विशेष के लिए डील में गड़बड़ी की है। वहीं, सरकार की ओर से इस आरोप को हमेशा खारिज किया गया है।

वायुसेना अध्यक्ष ने कहा कि ‘राफेल के आने से भारतीय वायुसेना की ताकत बढ़ेगी। राफेल के आने से हमारी जो क्षमता पैदा होगी उसकी पाकिस्तान के पास कोई तोड़ नहीं होगा।’ ये सभी बातें उन्होंने चंडीगढ़ में कही, जहां चिनूक हेलीकॉप्‍टर को भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल किया गया। धनोआ इस मौके पर आयोजित हुए कार्रयक्रम में पहुंचे थे। चिनूक हेलीकॉप्‍टर को अमेरिकी कंपनी बोइंग ने बनाया है।

चंडीगढ़ में एयर फोर्स चीफ बीएस धनोआ की मौजूदगी में चार शिनूक हेलीकॉप्टर वायुसेना में शामिल हुए। इस मौके पर धनोआ ने कहा कि इन हेलीकॉप्‍टर का इस्‍तेमाल पूर्वी सीमा पर भी किया जाएगा। ये हेलीकॉप्‍टर राफेल की तरह भारतीय वायुसेना के लिए गेमचेंजर साबित होंगे। बता दें कि भीमकाय शिनूक हेलीकॉप्‍टर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सैन्‍य मदद या रसद पहुंचाने में बेहद कारगर है। दुनिया के 19 अन्‍य देश भी इसका इस्‍तेमाल करते हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: iaf chief bs dhanoa said once rafales come pakistan would not come near loc or border

More From National