Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. विदेशी फोन कॉल को लोकल बनाकर...

विदेशी फोन कॉल को लोकल बनाकर लगा रहा था सरकार को चूना, हैदराबाद से एक शख्‍स गिरफ्तार

इंटरनेट तकनीक के इस्तेमाल से विदेशी फोन कॉल से हेराफेरी कर चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 30 Dec 2018, 7:23:06 IST

इंटरनेट तकनीक के इस्तेमाल से विदेशी फोन कॉल से हेराफेरी कर चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि चीनी निर्मित उपकरण और सिम कार्ड की मदद से व्यक्ति पिछले सात महीने से गिरोह का संचालन कर रहा था। 

विदेश से आने वाले टेलीफोन कॉल को उपकरणों की मदद से स्थानीय नंबरों की तरह दिखाया जाता था। इससे सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ । एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अवैध गतिविधि के बारे में सूचना मिलने के बाद व्यक्ति को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। इस तरह की गतिविधि भारतीय टेलिग्राफ कानून के तहत गैरकानूनी है। 

पुलिस ने कहा कि मामले में आगे जांच की जा रही है। अधिकतर कॉल ऐसे देशों से आते थे जहां ‘‘स्काइप’’ या व्हाट्सएप जैसे वॉइस और वीडियो कॉल एप की अनुमति नहीं है ।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Hyderabad man held for converting international calls to local calls | विदेशी फोन कॉल को लोकल बनाकर लगा रहा था सरकार को चूना, हैदराबाद से एक शख्‍स गिरफ्तार