Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. गांधीजी के पुतले पर गोली चलाने...

गांधीजी के पुतले पर गोली चलाने के मामले में हिंदू महासभा की सचिव पूजा पांडे गिरफ्तार

हिंदू महासभा की पूजा पांडे ने नाथूराम की याद में इस दिन शौर्य दिवस मनाया था। पूजा पांडे ने गांधी जी के पुतले को तीन गोली मारी थी और बाद में दहन किया था।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 06 Feb 2019, 11:25:32 IST

नई दिल्ली: गांधी जी के पुतले पर गोली मारने वाली हिंदू महासभा की सचिव पूजा पांडे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूजा सकुन पांडे को अलीगढ़ पुलिस ने नोएडा से पकड़ा है। पूजा पांडे ने तीस जनवरी को अलीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान गांधी जी के पुतले पर गोली चलाई थी।

पुलिस ने इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इनमें से सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका था लेकिन पूजा अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगी थी। अब कल रात अलीगढ़ पुलिस ने पूजा पांडे और उनके पति को नोएडा से गिरफ्त में लिया है।

30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि होती है। इसी दिन नाथूराम गोडसे ने दिल्ली के बिड़ला हाउस में गांधी जी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हिंदू महासभा की पूजा पांडे ने नाथूराम की याद में इस दिन शौर्य दिवस मनाया था। पूजा पांडे ने गांधी जी के पुतले को तीन गोली मारी थी और बाद में दहन किया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गांधीजी के पुतले पर गोली चलाने के मामले में हिंदू महासभा की सचिव पूजा पांडे गिरफ्तार - Hindu Mahasabha leader Pooja Pandey arrested for recreating Mahatma Gandhi's assassination