Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हिमाचल प्रदेश: भारी बर्फबारी के बीच...

हिमाचल प्रदेश: भारी बर्फबारी के बीच 15,00 लोग अभी भी फंसे, IIT रुड़की के छात्र मनाली में सुरक्षित

हिमाचल प्रदेश के बर्फबारी से प्रभावित लाहौल-स्पीति जिले में 1,500 से अधिक पर्यटक अभी भी फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बचाव कार्य जारी है लेकिन इसमें कुछ दिन लग सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 26 Sep 2018, 12:15:51 IST

शिमला: हिमाचल प्रदेश के बर्फबारी से प्रभावित लाहौल-स्पीति जिले में 1,500 से अधिक पर्यटक अभी भी फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बचाव कार्य जारी है लेकिन इसमें कुछ दिन लग सकते हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्राथमिकता के आधार पर फंसे लोगों को बाहर निकालने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

बता दें कि मंगलवार शाम तक कुल 300 लोगों को निकाला गया जिनमें से अधिकांश आईआईटी मंडी, रुड़की, गुवाहाटी और मुंबई के छात्र और कुछ विदेशी थे। कुल्लू के डिप्टी कमिश्नर यूनुस खान ने आईएएनएस को बताया कि भारतीय वायुसेना और राज्य सरकार के चॉपर्स फंसे हुए लोगों को निकाल रहे हैं। इनमें से अधिकतर को कुल्लू शहर ले जाया जाएगा।

आईएएफ ने तीन हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं और मुख्यमंत्री के आधिकारिक हेलिकॉप्टर का भी उपयोग हो रहा है। हिमाचल प्रदेश में 22 सितंबर से 24 सितंबर को भारी बर्फबारी और बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है। कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: हिमाचल प्रदेश: भारी बर्फबारी के बीच 15,00 लोग अभी भी फंसे, IIT रुड़की के छात्र मनाली में सुरक्षित