Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के...

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते सड़के बंद, सैकड़ों यात्री फंसे

हिमाचल प्रदेश में रातभर हुई भारी बारिश के बाद अंदरूनी इलाकों में ज्यादातर सड़कें सोमवार को परिवहन के लिए बंद हैं, जिसके चलते सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 13 Aug 2018, 10:47:17 IST

शिमला: हिमाचल प्रदेश में रातभर हुई भारी बारिश के बाद अंदरूनी इलाकों में ज्यादातर सड़कें सोमवार को परिवहन के लिए बंद हैं, जिसके चलते सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि मंडी के पास वाहनों की आवाजाही के लिए चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग -21 बंद कर दिया गया है। इसी तरह सोलन जिले में जबली के पास चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग-5 अवरुद्ध है। हिंदुस्तान-तिब्बत रोड के कई पड़ावों पर भूस्खलन आने के चलते किन्नौर जिले में वाहनों की आवाजाही बंद है। (पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का 89 वर्ष की उम्र में निधन )

रिपोटरें में कहा गया है कि सोलन जिले के कंडाघाट इलाके में भूस्खलन में पांच लोग दफन हो गए। उनमें से एक की मौत हो गई है और बचाव कार्य जारी है। एक अधिकारी ने कहा कि किन्नौर, शिमला, चंबा, मंडी, कुल्लू और सिरमौर जिलों में ऊंचे इलाकों में सड़क नेटवर्क सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं और इन्हें फिर से खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। एहतियात के तौर पर शिमला और मंडी जिले के सभी स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार से राज्य के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से लेकर भारी बारिश हुई है। राज्य में मंडी जिले के नेहरी में सबसे ज्यादा 235 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। धर्मशाला में पिछले 24 घंटों में 110 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि शिमला में 100 मिलीमीटर, कसौली में 98 मिलीमीटर, सोलन में 94 मिलीमीटर और डलहौजी में 57 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में मंगलवार तक राज्यभर में भारी बारिश होने की बात कही है।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: highway closed due to heavy rains in himachal hundreds of passengers stranded