Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जम्मू-कश्मीर में हाईअलर्ट, गणतंत्र दिवस पर...

जम्मू-कश्मीर में हाईअलर्ट, गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमले की आशंका

कश्मीर घाटी में एक गैर-कश्मीरी आत्मघाती महिला हमलावर के गणतंत्र दिवस समारोह में व्यवधान उत्पन्न करने संबंधी खुफिया जानकारी के बाद घाटी में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 24 Jan 2018, 22:29:55 IST

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में एक गैर-कश्मीरी आत्मघाती महिला हमलावर के गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान हमले की साजिश की खुफिया जानकारी के बाद घाटी में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) के कार्यालय से सभी जिला प्रमुखों और कश्मीर में सुरक्षा इकाई के प्रमुख को भेजे गए एक संदेश के अनुसार ‘‘एक पुख्ता खुफिया जानकारी’’ है कि 18 वर्षीय एक महिला कश्मीर में गणतंत्र दिवस परेड में या इसके निकट ‘‘एक आत्मघाती बम विस्फोट’’ कर सकती है। यह महिला गैर-कश्मीरी हो सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि यह संदिग्ध महिला घाटी में पहुंच चुकी है।
 
पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने हालांकि इन रिपोर्टों को ज्यादा तवज्जों नहीं देने की बात कही और आश्वस्त किया कि गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये हैं। इस बीच सीआरपीएफ के जवानों ने आज जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के पम्पोर इलाके में एक रेलवे स्टेशन के निकट एक प्रेशर कुकर आईईडी का पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर दिया जिससे एक बड़ी घटना टल गयी। 

सीआरपीएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘रेलवे स्टेशन के निकट कांदीजाल-तंगपुरा गांव में बल के सतर्क जवानों ने आईईडी लगे तीन लीटर के एक प्रेशर कुकर का पता लगा लिया। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के एक बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और बिना किसी क्षति के आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया। इस वर्ष मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह नियमित स्थल बख्शी स्टेडियम के बजाय शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। क्रिकेट स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र को गणतंत्र दिवस परेड की फुलड्रेस रिहर्सल के लिए आज सुबह सील कर दिया गया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: जम्मू-कश्मीर में हाईअलर्ट, गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमले की आशंका: High alert in Jammu and Kashmir, fear of suicide attack on Republic Day