Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. साल के पहले दिन दिल्ली में...

साल के पहले दिन दिल्ली में महाजाम, इंडिया गेट पर पहुंचे 2.5 लाख लोग

नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में कनॉट प्लेस और इंडिया गेट पहुंचे। इससे पूरे दिन यहां जाम की स्थिति बनी रही...

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 01 Jan 2018, 23:14:47 IST

नई दिल्ली: दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस और इसके आसपास के इलाकों में नव वर्ष के मौके पर आज भीषण जाम लगने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दक्षिण दिल्ली में भी शाम के समय भारी जाम रहा।

नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में कनॉट प्लेस और इंडिया गेट पहुंचे। इससे पूरे दिन यहां जाम की स्थिति बनी रही। लेकिन शाम के वक्त हालात बिगड़ने लगे जब इन इलाकों में काम करने वाले लोग रोज की तरह अपने घरों की तरफ निकले।

एक ओर जहां लोगों ने अपने दफ्तरों से निकलना शुरू किया, वहीं दिनभर नए साल का जश्न मनाकर लोगों ने अपने घरों का रूख किया। इससे मध्य दिल्ली के कई इलाकों में भयंकर जाम लग गया। एक सड़क पर जाम लगा देखकर लोगों ने दूसरी सड़कों का रूख किया और वहां भी भीड़ बढ़ने लगी। हालत यह हुई कि दक्षिण और मध्य दिल्ली क्षेत्र का काफी बड़ा इलाका गाड़ियों, बसों और यातायात के अन्य साधनों से पट गया।

लाजपत नगर फ्लाईओवर के एक हिस्से पर मरम्मत का काम होने के कारण रास्ता बंद कर दिया गया, जिससे दक्षिण दिल्ली में गाड़ियों की रफ्तार कम हुई, जबकि नव वर्ष का जश्न मनाने को निकले लोगों ने इंडिया गेट पर भीड़ बढ़ा दी। इस बीच जिन लोगों ने अपनी गाड़ियों को नजदीकी पार्किंग में खड़ा कर मेट्रो से अपना सफर तय करने के लिए रूख किया, उन्हें मायूसी हाथ लगी क्योंकि मेट्रो स्टेशनों पर लोगों की कतारें बाहर तक आ रही थीं। हालांकि दिल्ली यातायात पुलिस का टि्वटर अकाउंट लोगों को दिन भर यातायात की स्थिति के बारे में जानकारी देता रहा।

दरअसल, कनॉट प्लेस में जाम लगने के कारण इससे लगी सभी सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार थम गई। मिंटो रोड, बराखंभा रोड, जनपथ, संसद मार्ग, मंडी हाउस, फिरोज शाह रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग, पंचकुइयां रोड, बंगला साहिब रोड, राजपथ, कस्तूरबा गांधी मार्ग, आईटीओ समेत कई जगहों पर गाड़ियों की लंबी कतारें देखी गईं। इसके अलावा इंडिया गेट पर भी जाम रहा।

लोगों को अपने गतंव्यों तक पहुंचने के लिए पैदल भी चलना पड़ा, क्योंकि बसें और अन्य गाड़ियां सड़कों पर फंस गई थीं। यहां एक कपंनी में काम करने वाले योगेंद्र ने बताया कि शाम को ड्यूटी खत्म करने के बाद दफ्तर से बाहर निकलने पर हर तरफ जाम की स्थिति थी। गाड़ी को ऑफिस में ही जाम से बचने के लिए मेट्रो का रूख किया तो वहां भी गजब की भीड़ थी और सुरक्षा जांच के लिए कतार स्टेशन से बाहर तक आई हुई थी।

संसद मार्ग स्थित एक संस्थान में काम करने वाले दिलीप ने बताया कि उनकी आज रात्रि पाली है जो शाम छह बजे से शुरू होती है लेकिन जाम की वजह से वह ड्यूटी के वक्त से काफी देर से कार्यालय पहुंचे और उन्हें मंडी हाउस से संसद मार्ग तक पैदल चलना पड़ा। जाम में फंसने से बचने के लिए लोग अपने निर्धारित समय से अधिक देर तक कार्यालयों में बैठे रहे या बाजारों में खाने पीने के ठिकानों के आसपास गाड़ी लगाकर खाते पीते समय व्यतीत करते दिखे।

देखिए वीडियो-

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: साल के पहले दिन दिल्ली में महाजाम, इंडिया गेट पर पहुंचे 2.5 लाख लोग