Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हिमाचल: भारी बारिश के कारण ट्रक...

हिमाचल: भारी बारिश के कारण ट्रक बाढ़ में बहा, कई जगह भूस्खलन के कारण रास्ते बंद

सतलुज, ब्यास और यमुना नदियों और किन्नौर, शिमला, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर व सिरमौर जिलों में उनकी सहायक नदियों में बाढ़ की स्थिति है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 27 Jul 2018, 12:48:15 IST

शिमला (हिमाचल प्रदेश): हिमाचल प्रदेश के मंडी और गोहर जिले में 207 मिलीमीटर बारिश के साथ शुक्रवार को भी राज्य में कई जगहों पर भारी बारिश जारी है। सिरमौर जिले के अंदरूनी इलाकों में कई सड़कों पर बारिश और भूस्खलन के बाद यातायात बंद था।

हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों में रविवार तक भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "पिछले 24 घंटों के दौरान राज्यभर में जोरदार मानसून देखने को मिला। सोलन, बिलासपुर और मंडी जिलों में भारी बारिश के साथ ज्यादातर जगहों पर बारिश हुई।"अधिकारी ने कहा कि रविवार तक राज्य में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं। सोलन शहर में 100 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि मंडी जिले के सुंदरनगर में 64.7 मिलीमीटर, कुफरी में 52 मिलीमीटर और उना में 37.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। राज्य की राजधानी शिमला में सिर्फ 47.7 मिलीमीटर बारिश हुई।

शिमला, मंडी और कुल्लू के अंदरूनी हिस्सों में मार्ग बंद होने की खबरें 

शिमला, सिरमौर और मंडी जिलों के अंदरूनी हिस्सों में संपर्क मार्ग बंद हो गया हैं। कुल्लू जिले में लुहरी में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से राष्ट्रीय राजमार्ग 305 के भी बंद होने की खबर है।। बारिश का सबसे ज्यादा असर सिरमौर में देखने को मिला। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि सतलुज, ब्यास और यमुना नदियों और किन्नौर, शिमला, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर व सिरमौर जिलों में उनकी सहायक नदियों में बाढ़ की स्थिति है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: हिमाचल: भारी बारिश के कारण ट्रक बाढ़ में बहा, कई जगह भूस्खलन के कारण रास्ते बंद