Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. भारी बारिश से बेहाल हुई मायानगरी...

भारी बारिश से बेहाल हुई मायानगरी मुंबई, सड़कों पर तैर रही नाव

एक ओर जहां सड़कों पर पानी भरा होने से यातायात बाधित है, वहीं रेलवे स्काइवॉक्स पर भी जलभराव होने के कारण दफ्तर-कॉलेज जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Jul 2018, 14:24:07 IST

नई दिल्ली: मुंबई में लगातार हो रही बारिश के बाद 2005 का डर लोगों को सता रहा है जब पूरी मुंबई डूब गई थी। एक दिन की बारिश में मुंबई की सड़कों पर नाव चलने लगी है तो वहीं बारिश की वजह से सैलाब जैसे हालात है। हर जगह पानी ही पानी है। सायन और विरार में सबसे ज्यादा जलभराव है। सायन में पूरा रेलवे ट्रैक पानी में डूबा है। कई जगह इतना पानी है मानो सड़कों पर नदी बह रही है। मुंबई के कई सबवे में बारिश के बाद पानी भर गया है और सड़क पर नाव चल रही है। वसई में लोगों के रेस्क्यू के लिए नाव को उतारना पड़ा है। NDRF की टीम बोट के जरिए लोगों को रेस्क्यू कर रही है। यहां इस वक्त कई जगहों पर सड़क पर कमर तक पानी भर गया है। वसई में ही एक जगह कार डूब गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे में जबरदस्त बारिश होने वाली है। बारिश के कारण ट्रैक भी पानी में डूबे हैं। मुंबई की धड़कन कही जाने वाली लोकल की रफ्तार धीमी है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान किया है।

एक ओर जहां सड़कों पर पानी भरा होने से यातायात बाधित है, वहीं रेलवे स्काइवॉक्स पर भी जलभराव होने के कारण दफ्तर-कॉलेज जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। कुर्ला, ठाणे, अंधेरी, सायन, माटुंगा, धारावी, भिवंडी और कल्याण में सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। BEST बसों के रास्ते बदले गए और कुछ बसें बंद भी की गईं।

वहीं मुंबई से सटे कल्याण से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया। पानी से लबालब सड़कों पर इतने गड्ढे थे कि एक बाइक ने बैलेंस खो दिया। बाइक से महिला नीचे गिरी जिसको एक बस ने कुचल दिया। बता दें कि एक महीने पहले इसी जगह पर इसी तरह की दुर्घटना के कारण आठ साल के बच्चे को भी अपनी जान गवानी पड़ी थी।

दरअसल, कल्याण शिवाजी चौक इलाके में सड़क निर्माण का काम किया गया था। काम पूरा होने के बाद सड़क और उसके बाजू की जमीन को समतल किया गया था लेकिन सही तरीके से सड़क और जमीन समतल न होने के कारण इस जगह पर बाइक से फिसल कर बस के पहिए के चपेट में आकर मनीषा नामक महिला की मृत्यु हो गई। यह पूरी वारदात पास के ही एक दुकान के सीसीटीवी में कैद हो गई।

बारिश के कारण शनिवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। ठाणे, रायगढ़ और पालघर में भी लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। कम से कम तीन सिग्नल के खंबों के टुटने से लम्बी दूरी की ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है। पालघर, बोइसर, दहानू, सफाले, विरार, वसई, कल्याण, अंबरानाथ, बदलापुर, विद्याविहार, भिवंडी, उल्हासनगर, कर्जत और पीली में बाढ़ और बहुत ज्यादा पानी जमा होने के कारण ट्रैफिक थम गया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: भारी बारिश से बेहाल हुई मायानगरी मुंबई, सड़कों पर तैर रही नाव - Heavy rains bring Mumbai to a standstill, schools shut, trains running slow