Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में...

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में भारी बारिश का पूर्वानुमान, निचले इलाकों में रहने वालों को अगले 72 घंटे में बहुत सतर्क रहने की सलाह

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, प्रदेश में अगले 48 घंटों में कही-कहीं विशेषकर नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंहनगर, चमोली, रूद्रप्रयाग, हरिद्वार, पौडी तथा देहरादून जिलों में भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 02 Sep 2018, 19:37:35 IST

देहरादून: मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में कहीं-कहीं और खासकर देहरादून सहित आठ जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है जिससे प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार जारी बारिश से फिलहाल कोई राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है।

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, प्रदेश में अगले 48 घंटों में कही-कहीं विशेषकर नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंहनगर, चमोली, रूद्रप्रयाग, हरिद्वार, पौडी तथा देहरादून जिलों में भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है। उत्तराखण्ड में अगले एक-दो दिनों के दौरान भारी वर्षा के चलते लोगों खासकर प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों के निचले इलाकों में रहने वालों को अगले 72 घंटे में बहुत सतर्क रहने और राज्य सरकार के साथ समन्वय बनाये रखने की सलाह दी गई है।

लगातार बारिश से गंगा, यमुना सहित प्रदेश की सभी नदियां उफान पर हैं जबकि प्रदेश में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए कई जिलों में शनिवार को स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए जबकि बारिश के चलते पहाडों से भूस्खलन होने से कई मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

हालांकि, चारधाम जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग खुले हुए हैं जिन पर यातायात चल रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में भारी बारिश का पूर्वानुमान, लोगों को अगले 72 घंटे में बहुत सतर्क रहने की सलाह