Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. भारी बारिश के बाद हरियाणा के...

भारी बारिश के बाद हरियाणा के हथनीकुंड बैराज में जलस्तर खतरनाक रूप से बढ़ा, अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हरियाणा के यमुना नगर जिले के हथनीकुंड बैराज में जलस्तर गुरुवार को खतरनाक रूप से बढ़ गया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 26 Jul 2018, 14:11:52 IST

चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेशउत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हरियाणा के यमुना नगर जिले के हथनीकुंड बैराज में जलस्तर गुरुवार को खतरनाक रूप से बढ़ गया, जिससे अधिकारियों को चेतावनी जारी करनी पड़ी। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि यमुना नदी से लगे गांवों के निवासियों को नदी के करीब नहीं जाने या अपने जानवरों को नहीं जाने देने की सलाह दी है।

अधिकारी ने कहा कि यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत व सोनीपत जिलों के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है। हथनीकुंड बैराज में जलस्तर सुबह बढ़ गया। हथनीकुंड बैराज से नई दिल्ली को पीने के पानी की आपूर्ति होती है।

यमुना नदी हरियाणा में यमुना नगर, करनाल व पानीपत जिलों से गुजरते हुए नई दिल्ली पहुंचती है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि हरियाणा के पड़ोसी पहाड़ी राज्यों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश जारी रहेगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: भारी बारिश के बाद हरियाणा के हथनीकुंड बैराज में जलस्तर खतरनाक रूप से बढ़ा, अलर्ट जारी