Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय आज होली है, पूरा देश रंगों...

आज होली है, पूरा देश रंगों के इस त्योहार में हुआ सराबोर

अयोध्या में आपसी भाईचारे और सौहार्द्र की ऐसी होली खेली गई जिसने पूरे देश को बड़ा संदेश दिया। अयोध्या में हिन्दू और मुस्लिम पक्षकारों ने मिलकर गुलाल और फूलों की होली खेली।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 21 Mar 2019, 6:56:41 IST

नई दिल्ली: आज होली है और इस मौके पर पूरा देश रंगों के इस त्योहार में सराबोर दिख रहा है। दिल्ली से लेकर यूपी तक और गुजरात से लेकर बंगाल तक हर कोई होली के अलग-अलग रंगों में डूबा है। अगर अयोध्या में भाईचारे की होली है तो होली के मौके पर सबसे अलग रंग कान्हा के शहर मथुरा में है जहां भक्त रंगों के साथ-साथ कृष्ण भक्ति के रंग में भी सराबोर हैं।

अयोध्या में आपसी भाईचारे और सौहार्द्र की ऐसी होली खेली गई जिसने पूरे देश को बड़ा संदेश दिया। अयोध्या में हिन्दू और मुस्लिम पक्षकारों ने मिलकर गुलाल और फूलों की होली खेली।​ बाबरी मस्जिद के पक्षकार इक़बाल अंसारी और हिन्दू पक्षकार महंत धर्मदास रामलला के मुख्यपुजारी आचार्य सतेन्द्र दास के आश्रम पहुंचे जहां संतों के साथ फूलों और गुलाल से जमकर होली खेली गई। सबने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाया और होली के गीत भी साथ साथ गाए।

मथुरा के विश्व प्रशिद्ध बांके बिहारी मंदिर में भी होली के मौके पर हर भक्त रंगों में सराबोर है। मंदिर परिसर में भक्त अपने आराध्य के साथ होली खेलकर अपने को धन्य महसूस कर रहे हैं। मंदिर में होली पर लाल, पीले,  हरे और टेसू के फूलों के रंगों का इस्तेमाल होता है। टेसू के फूलों के रंग की खासियत है कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है और इस रंग से कोई नुकसान नही होता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National