Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. गुटखा घोटाला: तमिलनाडु के मंत्री, डीजीपी...

गुटखा घोटाला: तमिलनाडु के मंत्री, डीजीपी के आवास पर छापेमारी

स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर के अलावा राज्य के डीजीपी राजेन्द्रन के घर पर भी छापेमारी की जा रही है। इसके अलवा कई पूर्व पुलिस अफसरों के घर पर भी तलाशी जारी है। 

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 05 Sep 2018, 12:39:07 IST

चेन्नई: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को गुटखा घोटाला मामले में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) टी.के. राजेंद्रन के आवास सहित 30 स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआई के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक पूरे राज्य में छापे मारे जा रहे हैं लेकिन अधिकारियों ने किसी खास जगह के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। उनका कहना है कि इससे छापेमारी पर असर पड़ सकता है।

स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर के अलावा राज्य के डीजीपी राजेन्द्रन के घर पर भी छापेमारी की जा रही है। इसके अलवा कई पूर्व पुलिस अफसरों के घर पर भी तलाशी जारी है। छापेमारी के दौरान क्या बरामद हुआ है, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

गुटखा घोटाले का ये मामला 8 जुलाई 2017 को सामने आया जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स चोरी के शक में एक गुटखा कंपनी के मालिक के घर में छापेमारी की। इन पर लगभग 250 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप था। गुटखा कंपनी के मालिक के घर के अलावा गोदाम और ऑफिस पर छापा मारा गया था। छापे के दौरान अधिकारियों को एक डायरी मिली थी, जिसमें उन लोगों के नाम थे, जिन्हें कथित तौर पर पैसे दिए गए थे। इनमें से एक नाम राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का भी था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: गुटखा घोटाला: तमिलनाडु के मंत्री, डीजीपी के आवास पर छापेमारी - Gutkha Scam: CBI raids homes of Tamil Nadu DGP, health minister