Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जेटली ने कहा, NBFC में तरलता...

जेटली ने कहा, NBFC में तरलता बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगी सरकार

निवेशकों की चिंता को कम करने के लिहाज से केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सोमवार को कहा कि सरकार गैर-बैंकिग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) और म्यूचुअल फंड में तरलता बनाए रखने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 24 Sep 2018, 10:21:02 IST

नयी दिल्ली: निवेशकों की चिंता को कम करने के लिहाज से केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सोमवार को कहा कि सरकार गैर-बैंकिग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) और म्यूचुअल फंड में तरलता बनाए रखने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी। (आज दो दिवसीय दौरे पर अमेठी जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी)

एनबीएफसी में तरलता संकट की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को स्टॉक मार्केट में पूरे दिन चले उतार-चढ़ाव के बाद सोमवार को बाजार खुलने से पहले केन्द्रीय मंत्री ने उक्त बात कही है। बाजार खुलने से पहले जेटली ने कहा, ‘‘एनबीएफसी, म्यूचुअल फंड और एसएमई के लिए पर्याप्त तरलता सुनिश्चित करने के लिए सरकार कदम उठाएगी।’’

भारतीय रिजर्व बैंक और बाजार नियामक सेबी ने रविवार को कहा था कि वित्तीय क्षेत्र में हो रहे बदलावों पर वह करीब से नजर रख रहे हैं। निवेशकों की चिंताओं को दूर करने के लिए वे हरसंभव कदम उठाने को तैयार हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Govt will take measures to ensure adequate liquidity for NBFCs says Finance Minister Arun Jaitley