Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. राफेल विवाद पर धारणा की लड़ाई...

राफेल विवाद पर धारणा की लड़ाई लड़ेगी सरकार: निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री ने राहुल गांधी द्वारा राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने में अंतरराष्ट्रीय आयाम का भी आरोप लगाया लेकिन उन्होंने उसे स्पष्ट नहीं किया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 24 Sep 2018, 22:30:37 IST

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि सरकार कांग्रेस के ‘दुष्प्रचार’ का मुकाबला करने के लिए जनता के सामने तथ्यों को रखकर राफेल सौदे पर ‘धारणा की लड़ाई’ लड़ेगी।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने में अंतरराष्ट्रीय आयाम का भी आरोप लगाया लेकिन उन्होंने उसे स्पष्ट नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं और अन्य लोग जनता के सामने तथ्यों को रखने के लिए देशभर में जाएंगे। यह धारणा की लड़ाई है।’’

उन्होंने कांग्रेस के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि मोदी सरकार ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को कमतर आंका है। उन्होंने कहा कि संप्रग के 10 साल के शासन के दौरान एचएएल को औसतन सलाना 10000 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले थे लेकिन वर्तमान शासन में उसे अबतक 22000 करोड़ रुपये के सालाना ऑर्डर मिले।

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद इस लड़ाकू विमान की खरीद के सौदे को विफल करने की साठगांठ का हिस्सा हैं और गांधी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साजिश कर रहे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राफेल विवाद पर धारणा की लड़ाई लड़ेगी सरकार: निर्मला सीतारमण