Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पुणे है रहने के लिए देश...

पुणे है रहने के लिए देश का सबसे अच्छा शहर, सरकार ने जारी की टॉप 10 शहरों की लिस्ट

कमाल की बात ये ही की आबादी के लिहाज से तीन सबसे प्रमुख राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल का एक भी शहर इस लिस्ट में जगह नहीं बना पाया है। 

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 13 Aug 2018, 18:39:43 IST

नई दिल्ली: भारत सरकार ने रहने के लिए देश के 10 सबसे अच्छे शहरों की एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में महाराष्ट्र का दबदबा साफ देखने को मिल रहा है। कमाल की बात ये ही की आबादी के लिहाज से तीन सबसे प्रमुख राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल का एक भी शहर इस लिस्ट में जगह नहीं बना पाया है। केंद्रीय आवास और शहरी विकास मंत्रालय द्वारा जारी इज ऑफ लिविंग इंडेक्स नाम से ये रिपोर्ट जारी की गई है।

मंत्रालय ने देश के 111 शहरों में कराए इस सर्वेक्षण की रिपोर्ट जारी की है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को यह रिपोर्ट जारी की है। लिस्ट में देश में रहने के लिए सबसे उपयुक्त शहर के तौर पर पुणे को जगह दी गई है। इसके बाद नवी मुंबई, ग्रेटर मुंबई, तिरुपति, चंडीगढ़, ठाणे, रायपुर, इंदौर, विजयवाड़ा और भोपाल का नंबर है।

 

 
India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पुणे है रहने के लिए देश का सबसे अच्छा शहर, सरकार ने जारी की टॉप 10 शहरों की लिस्ट-government issue ease of living cities list pune is on the top