Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 300 साल पुराने राम जानकी मंदिर...

300 साल पुराने राम जानकी मंदिर से 50 किलो सोने का कलश चोरी, कीमत सुन चौंक जाएंगे

मंदिर पर इस कलश की स्थापना यहां के राज परिवार द्वारा करीब 300 वर्ष पूर्व कराई गई थी। इसकी ऐतिहासिक महत्ता को देखते हुए चोरी की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 26 Jul 2018, 20:05:37 IST

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के ऐतिहासिक राजमहल किले में स्थित राम जानकी मंदिर के ऊपरी हिस्से पर लगा सोने का कलश चोरी हो गया। यह कलश लगभग 50 किलो वजनी था। इसकी अनुमानित कीमत 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात चोर राजमहल किले में स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर के ऊपरी हिस्से में लगे सोने का कलश चुरा कर ले गए।

सूचना मिलने के बाद पिछोर क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस (एसडीओ,पी) आर.पी. मिश्रा सहित थाना प्रभारी राकेश शर्मा व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए।

खनियाधाना के लोगों ने बताया कि मंदिर पर इस कलश की स्थापना यहां के राज परिवार द्वारा करीब 300 वर्ष पूर्व कराई गई थी। इसकी ऐतिहासिक महत्ता को देखते हुए चोरी की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। इस मंदिर में जो कलश स्थापित किया गया था, वह प्राचीन ओरछा मंदिर के रामराजा मंदिर के साथ ही स्थापित किया गया था।

मंदिर परिसर खनियाधाना के राज परिवार से जुड़े कौशलेंद्र प्रताप सिंह के ही महल परिसर में स्थित है। चोरी की सूचना के बाद राज परिवार के सदस्य यहां एकत्रित हो गए और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि चोरी की वारदात को रात में अंजाम दिया गया है। सोने का कलश लगभग 50 किलो वजनी था। इसकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपये के आसपास है।

एसडीओ, पी मिश्रा ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है, चोरों की खोजबीन की जा रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 300 साल पुराने राम जानकी मंदिर से 50 किलो सोने का कलश चोरी, कीमत सुन चौंक जाएंगे