Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के...

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर, सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट

आंध्र प्रदेश में बारिश के बाद गोदावरी और कृष्णा नदियां उफान पर हैं जिससे सरकारी तंत्र हाई अलर्ट पर है और नदी किनारे रह रहे सैकड़ों गांववालों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है जबकि कई गांव डूब गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 21 Aug 2018, 6:47:51 IST

अमरावती: आंध्र प्रदेश में बारिश के बाद गोदावरी और कृष्णा नदियां उफान पर हैं जिससे सरकारी तंत्र हाई अलर्ट पर है और नदी किनारे रह रहे सैकड़ों गांववालों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है जबकि कई गांव डूब गए हैं। (अटल जी PM नहीं हिंदुस्तान के दिलों के मालिक थे, दुआ करता हूं मरते दम तक उन्हीं के रास्ते पर चलूं: अब्दुल्ला )

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के अनुसार, किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान होने की खबर नहीं है। आंध्र प्रदेश के कृष्णा और गुंटूर जिलों में मूसलाधार बारिश के कारण राज्य की दूसरी अहम नदी कृष्णा उफान पर है।

अभी तक दो जिलों में 28 गांव जल स्तर बढ़ने से प्रभावित हुए हैं और सैकड़ों गांववालों से स्थान खाली करा लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि दो जिलों में सैकड़ों एकड़ में फैली फसलें नष्ट हो गईं। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने वर्षा से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों से बात की और उनसे हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Godavari and Krishna in spate Andhra pradesh on high alert