Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बिहार के सीतामढ़ी में गैंगस्टर संतोष...

बिहार के सीतामढ़ी में गैंगस्टर संतोष झा की हत्या, कोर्ट परिसर में बदमाशों ने मारी गोली

पेशी के लिए लाए गए गैंगस्टर संतोष झा को कोर्ट परिसर में ही कुछ बदमाशों ने गोली मार दी जिसके बाद संतोष को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 28 Aug 2018, 17:45:44 IST

पटना: बिहार के दरभंगा में चर्चित दोहरे इंजीनियर हत्या मामले सहित कई अन्य मामलों का आरोपी कुख्यात गैंगस्टर संतोष झा की मंगलवार को बदमाशों ने सीतामढ़ी अदालत परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी। संतोष को जेल से सीतामढ़ी व्यवहार न्यायालय में पेशी के लिए लाया गया था। पूरी सुरक्षा व्यवस्था धरी रह गई। पुलिस के अनुसार, संतोष झा को दोपहर के बाद एक मामले में पेशी के लिए अदालत लाया गया था, तभी दो से तीन की संख्या में आए बदमाशों ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए संतोष को निशाना बनाया और गोली मार दी। घायल अवस्था में संतोष को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सीतामढ़ी के जिलाधिकारी रंजीत कुमार ने संतोष की हत्या की पुष्टि करते हुए बताया कि उसके सिर में गोली लगी है। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक अदालतकर्मी भी घायल हुआ है, जो खतरे से बाहर बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले में एक हमलावर को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया हत्या का मुख्य कारण आपराधिक गिरोहों के बीच आपसी रंजिश का मामला है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

शिवहर जिले के रहने वाला संतोष झा 10 साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय था। वो पहले नक्सली था बाद में धीरे-धीरे उसने अपने गिरोह का विस्तार किया और इसके बाद गैंगस्टर बन गया था। वह जेल में बंद था और उसके ऊपर कई संगीन वारदातों को अंजाम देने का आरोप था। वह जेल के अंदर से ही अपना गैंग चलाता था। दरभंगा में हुए दो इंजीनियरों की हत्या में इसी के गैंग का हाथ था और इस मामले में कई लोगों को सजा सुनाई गई थी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार के सीतामढ़ी में गैंगस्टर संतोष झा की हत्या, कोर्ट परिसर में बदमाशों ने मारी गोली