Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद...

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद भी दिल्ली-NCR में 12 जून को नहीं हुई बारिश

मौसम विभाग और मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट वेदर ने राष्ट्रीय राजधानी में 12 जून को बारिश की संभावना जताई थी लेकिन यह पूर्वानुमान सही साबित नहीं हुआ।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 14 Jun 2019, 23:51:51 IST

नई दिल्ली: मौसम विभाग और मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट वेदर ने राष्ट्रीय राजधानी में 12 जून को बारिश की संभावना जताई थी लेकिन यह पूर्वानुमान सही साबित नहीं हुआ।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने धूल भरी आंधी, गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई थी जबकि स्काईमेट वेदर ने दिल्ली और एनसीआर में 12 जून को ‘भारी बारिश’ की संभावना जताई थी। आईएमडी का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी के कुछ क्षेत्र में बारिश हुई जबकि स्काईमेट वेदर का कहना है कि दिल्ली पहुंचते-पहुंचते दबाव क्षेत्र खत्म हो गया।

आईएमडी की सफदरजंग वेधशाला ने हवाओं के झोंके को शाम 6:48 से 6:49 बजे तक और दूसरा झोंका शाम 6:58 से शाम सात बजे के बीच दर्ज किया। वहीं बारिश दर्ज नहीं हुई। दिल्ली के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी चली, जिसके बाद दिल्ली हवाईअड्डे ने अपना अभियान रद्द कर दिया।

आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि हालांकि कुछ स्थानों पर बारिश हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास हर जगह वेधशाला नहीं है। हमारे पास पांच मुख्य वेधशालाएं हैं जहां बारिश दर्ज नहीं हुई। जब वेधशाला ने कोई बारिश दर्ज नहीं की तो बारिश का कोई रिकॉर्ड है नहीं।’’

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन