Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. VIDEO: पटना में 48 घंटे में...

VIDEO: पटना में 48 घंटे में नीतीश का 'सुशासन' पानी-पानी, अस्पताल के ICU में तैरती मिलीं मछलियां

पटना के अस्पताल में इतना पानी भर गया कि मछलियां मरीजों को बैड के नीचे तैरने लगी। बारिश के सीज़न की शुरुआत ही हुई कि सरकार के दावों की पोल खुल गई।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 29 Jul 2018, 17:17:29 IST

पटना: बिहार की राजधानी पटना में 48 घंटे की बारिश में ही सुशासन पानी-पानी हो गया। पटना के ही नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के वार्ड में घुटने तक पानी भरा और पानी में मछलियां तक तैरती दिखी। ऊपर बेड पर मरीज और नीचे पानी में मछली की मस्ती। इतना पानी है कि मरीज बैड से उतरने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं। पानी में उनका सामान बह रहा है और हालात ये हो गई है कि मरीजों के तीमारदार अब उनकी देखभाल करने की बजाय सफाई करने में जुट गए हैं। सुशासन की शर्ममाक तस्वीर ना सिर्फ अस्पताल में बल्कि सड़कों पर भी दिखी। बारिश का कहर सीएम नीतीश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर भी पड़ा। पॉश इलाके बेली रोड में सड़क धंस गई।

दूसरी तरफ बिहार सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट पर ये गड्ढा हो गया जिसके लिए बड़े बड़े इंजीनियर लगे थे वो दो दिन की बारिश नहीं झेल पाया। वहीं पटना के अस्पताल में इतना पानी भर गया कि मछलियां मरीजों को बैड के नीचे तैरने लगी। बारिश के सीज़न की शुरुआत ही हुई कि सरकार के दावों की पोल खुल गई।

ICU में बेड पर मरीज...नीचे मछलियां, देखिए वीडियो-

पटना में सड़कों और नालों की बात तो छोड़ दीजिए अस्पताल के वार्ड तक में पानी भर गया है। जहां हर कदम पर साफ-सफाई और हाईजीन का ख्याल रखा जाना चाहिए वहां पिछले कई घंटों से बारिश का पानी भरा है जिससे बीमारी और इंफेक्शन फैलने का खतरा और बढ़ गया है। जब वार्ड की ये हालत है तो अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है कि बाहर परिसर की हालत क्या होगी। पूरे के पूरे एनएमसीएच में घुटने तक पानी भरा है और इसी पानी से होकर लोग आना-जाना कर रहे हैं जिन्हें पानी निकालना है वो बेबस हैं।

चार-पांच दिन पहले तक बिहार में बारिश ना होने से सूखे के हालात बन रहे थे लेकिन गुरुवार से अबतक इतनी बरसात हुई है कि पटना के कई इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: VIDEO: पटना में 48 घंटे में नीतीश का 'सुशासन' पानी-पानी, अस्पताल के ICU में तैरती मिलीं मछलियां