Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रयागराज कुंभ में सिलेंडर फटने से...

प्रयागराज कुंभ में सिलेंडर फटने से आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 14 Jan 2019, 14:48:49 IST

नई दिल्ली। कुम्भ मेले के सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर अनी अखाड़े के शिविर में सिलेंडर फटने से सोमवार को आग लग गई। हालांकि आग में 6-7 तंबू पूरी तरह जल गए लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनंद ने बताया कि 6-7 तंबुओं में आग लगी थी। इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन वहां रखा बहुत सारा सामान जल गया है। प्रशासन को नए तंबुओं के लिए सामान देने का आदेश दे दिया गया है। नए तंबू कुम्भ मेला शुरू होने से पहले तैयार हो जाएंगे।

अखाड़ा पुलिस थाना निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आपदा प्रबंधन (स्वास्थ्य विभाग) के नोडल अधिकारी रिषि सहाय ने कहा कि घटना के आधे घंटे के भीतर आठ एम्बुलैंस और दमकल की छह गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं और इसके बाद उन्होंने आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया ।

दिगम्बर अनी अखाड़े के श्रीमहंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि निकट स्थित बारह भाई डांडिया की तरफ से आग की लपटें आईं और दिगंबर अनी अखाड़े का रसोई घर आग की चपेट में आ गया जिससे सिलेंडर फट गया। कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनंद ने घटनास्थल का मुआयना किया और अपराह्न पौने एक बजे लगी आग के कारण हुई हानि के संबंध में साधु संतों से पूछा। हादसे में साधु-संतों की दो कारों को भी क्षति पहुंची है। अखाड़ा पुलिस थाना निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आपदा प्रबंधन (स्वास्थ्य विभाग) के नोडल अधिकारी ऋषि सहाय ने बताया कि घटना के आधे घंटे के भीतर 8 एम्बुलेंस और 6 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं। आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया। दिगम्बर अनी अखाड़े के श्रीमहंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि निकट स्थित बारह भाई डांडिया की तरफ से आग की लपटें आईं और दिगंबर अनी अखाड़े का रसोई घर आग की चपेट में आ गया जिससे सिलेंडर फट गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केपी सिंह ने भी मेला स्थल का मुआयना किया।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन