Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. चुनावी कार्य से इनकार करने वाले...

चुनावी कार्य से इनकार करने वाले 26 शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज, आधिकारिक कर्तव्य के उल्लंघन का आरोप

महाराष्ट्र के पालघर जिले में चुनाव संबंधी कार्य करने से कथित तौर पर इनकार करने वाले कम से कम 26 शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Bhasha
Written by: Bhasha 13 Mar 2019, 13:14:24 IST

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले में चुनाव संबंधी कार्य करने से कथित तौर पर इनकार करने वाले कम से कम 26 शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पालघर पुलिस प्रवक्ता हेमंत कुमार कातकर ने बुधवार को बताया कि नालासोपारा इलाके के एक स्कूल के शिक्षकों को मतदाता सूची अपडेट करने और चुनाव संबंधित अन्य कार्यों के लिए पिछले साल बूथ स्तरीय अधिकारियों के तौर पर नियुक्त किया गया था।

उन्होंने बताया कि इन शिक्षकों को ये काम जून 2018 से इस साल फरवरी के बीच करने थे। हालांकि, उन्होंने बताया कि इलाके के चुनाव पंजीकरण प्रभारी अधिकारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि 26 शिक्षकों ने ये कार्य नहीं किए। चुनाव पंजीकरण प्रभारी अधिकारी की शिकायत पर ही पुलिस ने मामला दर्ज किय है।

कातकर ने बताया कि शिकायत के आधार पर इन शिक्षकों के खिलाफ मंगलवार को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 32 (1) (मतदाता सूची तैयार करने के संबंध में आधिकारिक कर्तव्य का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया गया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: FIR logged against 26 teachers for not participating in election work