Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक: अखबार के संपादक के खिलाफ...

कर्नाटक: अखबार के संपादक के खिलाफ FIR, सीएम कुमारस्वामी के परिवार को लेकर छापी थी ये खबर

खबर में लिखा गया कि निखिल कुमारस्वामी ने शराब के नशे में अपने दादा के साथ बदजुबानी की और आरोप लगाया कि जिस तरह हासन में उनके चचेरे भाई प्रज्वल रेवन्ना की जीत के लिए काम किया गया वैसा उनके केस में नहीं किया गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 May 2019, 20:09:25 IST

बेंगलुरु। कर्नाटक से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां विश्ववाणी नाम के एक दैनिक अखबार के संपादक विश्वेश्वर भट के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है। ये शिकायत और किसी ने नहीं बल्कि सत्ताधारी JD(S) ने की है। दरअसल विश्ववाणी दैनिक अखबर ने शुक्रवार को सीएम कुमारस्वामी के परिवार को लेकर एक खबर छापी थी।

इस खबर में लिखा गया कि निखिल कुमारस्वामी ने शराब के नशे में अपने दादा के साथ बदजुबानी की और आरोप लगाया कि जिस तरह हासन में उनके चचेरे भाई प्रज्वल रेवन्ना की जीत के लिए काम किया गया वैसा उनके केस में नहीं किया गया।

विश्वेश्वर भट के मुताबिक शुक्रवार को ये खबर प्रकाशित होने के  बाद मुख्यमंत्री और निखिल दोनों ने उनसे फोन पर बात की थी और उन्होंने अपनी सफाई दे दी थी लेकिन बावजूद इसके रविवार को पार्टी की लीगल सेल ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की और एक घण्टे के भीतर ही पुलिस ने FIR दर्ज कर दी।

आपको बता दें कि कर्नाटक की सत्ता में काबिज JD(S) का कांग्रेस के साथ गठबंधन है। JD(S) ने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ा, लेकिन फिर भी सूबे की 48 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने 25 सीटों पर जीत दर्ज की। कांग्रेस और JD(S) महज एक-एक  लोकसभा सीट ही जीत सके।

JD(S) के लिए जीत दर्ज करने वाले प्रज्वल रेवन्ना की जीत का मार्जिन जहां 1,41,324 रहा, वहीं निखिल कुमारस्वामी निर्दलीय महिला प्रत्याशी सुमनलता अंबरीश से 1,25,876 वोटों से चुनाव हार गए। समुनलता को भाजपा का समर्थन हासिल था। चौंकाने वाली बात ये रही कि तुमकुर से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा भी 13,339 वोटों से चुनाव हार गए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National