Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कर्नाटक: कांग्रेस विधायक पर साथी MLA...

कर्नाटक: कांग्रेस विधायक पर साथी MLA के कत्ल की कोशिश का मुकदमा दर्ज, रिसॉर्ट में हुई थी मारपीट

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक आनंद सिंह के बयान के आधार पर पुलिस ने कांग्रेस विधायक जेएन गणेश के खिलाफ हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 22 Jan 2019, 9:03:36 IST

नई दिल्ली: कर्नाटक में कांग्रेस विधायक आनंद सिंह के बयान के आधार पर पुलिस ने कांग्रेस विधायक जेएन गणेश के खिलाफ हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल, शनिवार की रात बेंगलुरू के एक रिसॉर्ट में जेएन गणेश और आनंद सिंह के बीच हाथापाई हुई थी, जिसमें आनंद सिंह घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। अब इसी मामले में जेएन गणेश के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

विधायकों के बीच हुई इस हाथापाई के बाद कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश समिति ने जेएन गणेश को पार्टी से निलंबित कर दिया था। हालांकि, सोमवार को गणेश ने कहा था कि शनिवार की रात को रिजॉर्ट में अपने साथी विधायक आनंद सिंह के साथ हुई झड़प में वह भी जख्मी हुए थे। कांग्रेस के दोनों विधायकों के बीच हुई कथित झड़प के कारण अपने सभी विधायकों को एकजुट रखने की पार्टी की कोशिशों को झटका लगा था।

रिसॉर्ट में क्यों है कांग्रेस विधायक?

कर्नाटक में भाजपा पर गठबंधन सरकार का कथित तौर पर तख्तापलट करने की कोशिशों का आरोप लगा है। ऐसे में कांग्रेस अपने विधायकों को सेफ रखने की कवायद में जुटी हुई है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा उनके विधायकों को प्रलोभन देकर तोड़ना चाहती है। इसीलिए, कांग्रेस अपने विधायकों को सेफ रखने और उनसे पहले ही बातचीत करके मामले में अपनी स्थिति को पुख्ता करना चाहती है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: FIR has been filed under Section 307 against Congress MLA JN Ganesh