Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय किसान को अब प्याज की कीमत...

किसान को अब प्याज की कीमत 51 पैसे प्रति किलोग्राम मिली, नाराज हो कर CM फडणवीस को भेजी राशि

इस बार येओला तहसील में अंडरसुल के निवासी, चंद्रकांत भीकन देशमुख ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 216 रुपये का मनी ऑर्डर भेजा है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 07 Dec 2018, 21:20:13 IST

नासिक (महाराष्ट्र): एक किसान द्वारा थोक बिक्री बाजार में प्याज की फसल की बिक्री से हुई बेहद कम आय की राशि प्रधानमंत्री को भेजने के बाद, महाराष्ट्र के नासिक जिले के एक अन्य किसान ने भी विरोध का समान तरीका अपनाया। इस बार येओला तहसील में अंडरसुल के निवासी, चंद्रकांत भीकन देशमुख ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 216 रुपये का मनी ऑर्डर भेजा है।

देशमुख ने शुक्रवार को कहा कि येओला में पांच दिसंबर को हुई कृषि उत्पादन बाजार समिति (एपीएमसी) की नीलामी में 545 किलोग्राम प्याज की बिक्री के बाद उन्हें यह राशि प्राप्त हुई। उसे जो भाव दिया गया वह प्रति किलोग्राम के लिए 51 पैसे था और एपीएमसी के शुल्कों को काटने के बाद उसे 216 रुपये का भुगतान किया गया और इस संबंध में उन्होंने बिक्री की रसीद भी दिखाई।

संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे क्षेत्र में सूखे जैसी स्थिति है। मैं कैसे इतनी कम आय के साथ अपना घर चलाऊं और कैसे अपने ऋण को चुकाऊं।’’ उन्होंने कहा, "मेरे प्याज की बेहतर गुणवत्ता होने के बावजूद हमें अच्छा मूल्य नहीं प्राप्त हुआ। इसलिए मैंने विरोधस्वरूप महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को 216 रुपये भेज दिया है।’’

उत्तरी महाराष्ट्र में नासिक जिले में देश में होने वाले प्याज उत्पादन के लगभग आधा भाग का उत्पादन होता है। इससे पहले, जिले के निफाद तहसील के एक अन्य किसान संजय साठे ने 750 किलोग्राम प्याज की बिक्री से हुई 1,064 रुपये की अपनी कमाई को विरोधस्वरूप प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा था।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: किसान को अब प्याज की कीमत 51 पैसे प्रति किलोग्राम मिली, नाराज हो कर CM फडणवीस को भेजी राशि