Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मेजर गोगोई पर आर्मी चीफ का...

मेजर गोगोई पर आर्मी चीफ का बड़ा बयान, कहा-दोषी पाए गए तो होगी क़ड़ी कार्रवाई

सूत्रों ने बताया कि कोर्ट आफ इंक्वायरी ने पाया कि मेजर गोगोई ने एक संघर्ष वाले क्षेत्र में एक स्थानीय महिला से संबंध बनाकर इस संबंध में सेना के नियम का उल्लंघन किया और उन्होंने ड्यूटी के स्थान से दूर रहकर मानक संचालक प्रक्रिया का उल्लंघन किया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 04 Sep 2018, 11:42:18 IST

नई दिल्ली: आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है कि अगर जांच में मेजर गोगोई दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। हालांकि आर्मी चीफ ने साफ कर दिया कि जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन करने वाली सेना की टीम को हमारा पूरा समर्थन हासिल है। बता दें कि सेना की जांच में मेजर गोगोई को होटल मामले में दोषी पाया गया है। सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में गोगोई के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

जांच में मेजर गोगोई को ड्यूटी के दौरान कहीं और होने और निर्देशों के खिलाफ जाकर स्थानीय लोगों से मेलजोल बढ़ाने का दोषी पाया गया। सूत्रों ने बताया कि कोर्ट आफ इंक्वायरी ने पाया कि मेजर गोगोई ने एक संघर्ष वाले क्षेत्र में एक स्थानीय महिला से संबंध बनाकर इस संबंध में सेना के नियम का उल्लंघन किया और उन्होंने ड्यूटी के स्थान से दूर रहकर मानक संचालक प्रक्रिया का उल्लंघन किया।

कोर्ट ने उन्हें निर्देशों के विपरीत स्थानीय महिला से ‘मेल-जोल’ रखने और एक अभियान वाले इलाके में अपने कार्य स्थल से दूर रहने का जिम्मेदार ठहराया। सेना के सूत्रों ने बताया कि गोगोई के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि सीओआई ने इस महीने की शुरुआत में संबंधित प्राधिकरण को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की गई। सेना ने 23 मई की घटना के बाद सीओआई के आदेश दिए थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: मेजर गोगोई पर आर्मी चीफ का बड़ा बयान, कहा-दोषी पाए गए तो होगी क़ड़ी कार्रवाई - Exemplary punishment would be given to Major Leetul Gogoi if found guilty, says Army chief Bipin Rawat