Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जम्मू कश्मीर में एक साथ तीन...

जम्मू कश्मीर में एक साथ तीन जगह मुठभेड़, 3 आतंकी ढ़ेर; 1 नागरिक की भी मौत

कश्मीर घाटी में तीन अलग-अलग घटनाओं में गुरुवार को तीन आतंकवादी मारे गए। एक नागरिक के भी मारे जाने और एक जवान के शहीद होने की खबर है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 27 Sep 2018, 19:21:02 IST

श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर): कश्मीर घाटी में तीन अलग-अलग घटनाओं में गुरुवार को तीन आतंकवादी मारे गए। एक नागरिक के भी मारे जाने और एक जवान के शहीद होने की खबर है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अनंतनाग जिले में दोरू क्षेत्र के गैसीगुंड गांव में हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हुआ और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का स्थानीय कमांडर आसिफ मलिक उर्फ अबू उकाशा मारा गया।

आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने गांव को घेर लिया। स्थानीय निवासियों ने कहा कि लश्कर कमांडर के मारे जाने की खबर फैलने के बाद अनंतनाग में स्वत:स्फूर्त बंद देखा गया। बडगाम जिले के पंजान गांव में एक अन्य मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। इनकी पहचान होना बाकी है।

आतंकवादियों के मस्जिद में प्रवेश के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने इस बात का भी विशेष ध्यान रखा कि मस्जिद को कोई नुकसान न हो। अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ के बाद प्रदर्शन कर रहे नागरिकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हुई। अधिकारियों ने बनिहाल और बारामूला शहरों में रेल सेवाएं निलंबित कर दी हैं और दक्षिण कश्मीर व श्रीनगर में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

श्रीनगर के कमारवाड़ी क्षेत्र के नूरबाग इलाके में सुरक्षाबलों के तलाशी और खोज अभियान के दौरान गोलबारी में एक नागरिक मारा गया जिसकी पहचान मुहम्मद सलीम मलिक के रूप में हुई है। इसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। मारे गए नागरिक को ईदगाह शहीद कब्रिस्तान में दफनाया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: जम्मू कश्मीर में एक साथ तीन जगह मुठभेड़, 3 आतंकी ढ़ेर; 1 नागरिक की भी मौत - Encounters between security forces and militants in three places in Jammu-Kashmir