Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्‍मू कश्‍मीर: पुलवामा के दलीपोरा में...

जम्‍मू कश्‍मीर: पुलवामा के दलीपोरा में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद एक घायल

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पुलवामा के दलीपोरा में जारी इस मुठभेड़ में अब तक3 आतंकी के ढेर होने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 May 2019, 11:48:58 IST

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आज सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पुलवामा के दलीपोरा में जारी इस मुठभेड़ में अब तक 3 आतंकी के ढेर होने की खबर है। वहीं सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। शहीद सिपाही का नाम संदीप बताया जा रहा है। साथ ही 2 जवान घायल है। एक नागरिक भी घायल हुआ है। युनिस अहमद डार है। अभी भी एक मकान में  आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मारे गए आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इसमें से एक नसीर पंडिट है यह पुलवामा के करीमाबाद का रहने वाला है। दूसरा शोपियां का उमर मीर है। वहीं तीसरे आतंककी का नाम खालिद है और वह पाकिस्‍तान का रहने वाला है। सुरक्षा बलों को आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोलाबारूद मिला है। सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इस बीच गड़गबड़ी की आशंका को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया है और इलाके की इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पुलवामा के डेलीपुरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि वहां छुपे आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। 

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए और इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया। उन्होंने बताया कि ताजा रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। अभी यह भी पता लगाया जाना बाकी है कि उनका संबंध किस आतंकवादी संगठन से था। 
खुफिया जानकारी के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि सुरक्षा बलों की घेरेबंदी में फंसे आतंकवादियों में हिजबुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष स्वयंभू कमांडर भी शामिल है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।