Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ED ने तमिलनाडु में नौ जगहों...

ED ने तमिलनाडु में नौ जगहों पर छापे मारे, 90 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 90 करोड़ रुपये के एक कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में तमिलनाडु में नौ जगहों पर शनिवार को छापेमारी की।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 08 Sep 2018, 19:14:46 IST

नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 90 करोड़ रुपये के एक कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में तमिलनाडु में नौ जगहों पर शनिवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेसर्स इंसुमति रिफाइनरीज प्राइवेट लिमिटेड (आईआरपीएल) की संलिप्तता वाले मामले में विरुदुनगर, मदुरई और कोयम्बटूर में तलाशी जारी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में मनी लौंड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज कर दलिया गया है। 

अधिकारियों ने कहा कि कंपनी का प्रबंधन आर. शेनबगान एवं अन्य द्वारा किया जा रहा था। उनसे जुड़े आवासीय एवं कारोबारी परिसरों पर छापेमारी की जा रही है। ईडी ने अपनी शिकायत में कहा है, ‘‘आईआरपीएल को भारतीय स्टेट बैंक की चेन्नई स्थित विदेशी शाखा से नकदी ऋण सुविधाएं, गारंटीपत्र तथा सावधि ऋण मिली हुई थी। 

कंपनी ने भारतीय स्टेट बैंक से फर्जी कंपनियों तथा रसीदों के आधार पर 46 गारंटीपत्र जारी कराये थे जो करीब 87.36 करोड़ रुपये के थे। इससे बैंक को करीब 90 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।’’ ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी तथा आरोपपत्र के आधार पर मनी लौंड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ED ने तमिलनाडु में नौ जगहों पर छापे मारे, 90 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का मामला: ED raid nine places in Tamil Nadu for Rs 90 crore bank fraud case